मप्र में हनुमान जी के नाम पर मांगे जा रहे हैं वोट, भाजपा ने की चुनाव आयोग से शिकायत

मध्‍य प्रदेश में हनुमान जी के नाम पर कांग्रेस को वोट करने की अपील को लेकर प्रदेश भाजपा ने छिंदवाड़ा में चुनाव आयोग से शिकायत की है। फोटो में कांग्रेस चुनाव चिन्ह को प्रदर्शित किया गया है और हनुमान जी के नाम पर वोट देने की अपील कर रहे हैं।

Babita KashyapPublish: Mon, 04 Jul 2022 11:56 AM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 11:56 AM (IST)
मप्र में हनुमान जी के नाम पर मांगे जा रहे हैं वोट, भाजपा ने की चुनाव आयोग से शिकायत

भोपाल, जागरण आनलाइन डेस्‍क। मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, सांसद नकुल नाथ और मेयर प्रत्याशी विक्रम विक्रम अहाके द्वारा हनुमान जी के नाम पर कांग्रेस के पक्ष में वोट करने की अपील को लेकर प्रदेश भाजपा ने छिंदवाड़ा में राज्य चुनाव आयोग से शिकायत की है। पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने राज्य चुनाव आयुक्त बसंत प्रताप सिंह से मुलाकात की और कहा कि कांग्रेस द्वारा लगातार आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। कांग्रेस नेताओं के चुनाव प्रचार पर तत्काल रोक लगाई जाए।

हनुमान जी के नाम पर वोट की अपील

चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्य एसएस उप्पल, अशोक विश्वकर्मा व अन्य पदाधिकारियों ने बताया कि छिंदवाड़ा में कमलनाथ, नकुल नाथ और पार्टी के मेयर प्रत्याशी विक्रम अहाके हनुमान जी की तस्वीर के सामने हाथ जोड़कर खड़े हैं। वहीं फोटो में कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिन्ह को प्रदर्शित किया गया है और आहाके हनुमान जी के नाम पर कांग्रेस को वोट देने की अपील कर रहे हैं।

दो हजार का नोट और चांदी की पायल

इंदौर के वार्ड नंबर 1 में कांग्रेस उम्‍मीदवार प्रीति अग्निहोत्री द्वारा मतदाताओं को रिझाने के लिए एक बैग भेंट किया जा रहा है। इसमें मतदाताओं को दो हजार रुपये के नोट और चांदी की पायल दी जा रही है। शराब भी बांटी जा रही है। इंदौर के वार्ड नंबर 58 के कांग्रेस उम्मीदवार अनवर कादरी ने नामांकन पत्र में आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में गलत जानकारी दी है। उनका नामांकन रद किया जाना चाहिए। इंदौर के वार्ड नंबर 50 के कांग्रेस उम्‍मीदवार आशीष चौधरी ने मतदाता सूची में दो स्थान और जोड़े हैं। उनका नामांकन रद कर कार्रवाई की जाए।

सरकारी तंत्र को कोस रही सरकार, शिकायत पर नहीं हो रही कार्रवाई

कांग्रेस की ओर से नगर निकाय चुनाव में की जा रही शिकायतों को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। भाजपा सरकार चुनाव में सरकारी तंत्र का दुरूपयोग कर रही है। इंदौर में कांग्रेस मेयर प्रत्याशी संजय शुक्ला के खिलाफ झूठी शिकायत पर नोटिस तो तामील हो रहे हैं, लेकिन कांग्रेस की ओर से की जा रही शिकायतों की सुनवाई नहीं की जा रही है। सतना में प्रशासनिक अमला भाजपा के पक्ष में काम कर रहा है। भोपाल में पार्षद प्रत्याशी द्वारा खुलेआम नोट बांटे गए। प्रदेश कांग्रेस ने राज्य चुनाव आयोग से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

Koo App
कमलनाथ ने भाजपा के कार्यकर्ताओं को सीधे चुनौती दी है। मैं कमलनाथ से कहना चाहता हूँ कि हमारे कार्यकर्ता हनुमान के रूप में अपनी भूमिका निभाएंगे और रावण रूपी जनविरोधी कांग्रेस विचार को प्रत्येक बूथ पर समाप्त करेंगे। - प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णि दत्त शर्मा #जीतेंगेबूथजीतेगीभाजपा - BJP MadhyaPradesh (@BJP4MP) 3 July 2022

Edited By Babita Kashyap

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept