Move to Jagran APP

जेल से सिमी आतंकियों के भागने की घटना से मिले अहम सुराग

जांच दलों ने एक सहायक जेलर और दो गार्ड की भूमिका को संदिग्ध माना है। हालांकि डीजी जेल संजय चौधरी का कहना है कि हम इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दे सकते हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 04 Nov 2016 02:17 AM (IST)Updated: Fri, 04 Nov 2016 02:48 AM (IST)
जेल से सिमी आतंकियों के भागने की घटना से मिले अहम सुराग

भोपाल, नवदुनिया न्यूज। सेंट्रल जेल से सिमी आतंकियों के फरार होने से कुछ दिन पहले ही जाकिर हुसैन नाम के एक आतंकी को बी-ब्लॉक में शिफ्ट किया गया था। जांच में यह खुलासा होने के बाद जांच दलों ने एक सहायक जेलर और दो गार्ड की भूमिका को संदिग्ध माना है। हालांकि डीजी जेल संजय चौधरी का कहना है कि हम इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दे सकते हैं।
जानकारी के मुताबिक जेल में बंद सिमी आतंकी जाकिर हुसैन, अबूल फैजल और इकरार के अलग-अलग तीन ग्रुप थे। इनमें से जाकिर को कुछ दिन पहले ही ए-ब्लॉक से बी-ब्लॉक में लाया गया था। इसमें उसके ग्रुप के 8 साथी भी बंद थे।

loksabha election banner

बताया जाता है कि यह सब एक सहायक जेलर ने दो प्रहरियों के साथ मिलकर किया था, हालांकि इसके बारे में आला अधिकारियों को कोई जानकारी नहीं दी गई थी। जांच में यह बात सामने आने के बाद पुलिस ने तीनों से पूछताछ शुरू कर दी है। इधर डीजी जेल चौधरी का कहना है कि न तो में जांच कर रहा हूं और न ही में कोई जांच एजेंसी हूं। ऐसे में मैं आपको कोई जानकारी नहीं दे सकता हूं।

पढें: सिमी आतंकी एनकाउंटर की एसआइटी जांच शुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.