Move to Jagran APP

MP By Election: उपचुनाव की तैयारियां शुरू, सुरक्षा के कड़े इंतजाम; मतदान 30 अक्‍टूबर को

मध्य प्रदेश उपचुनाव 30 अक्‍टूबर को खंडवा संसदीय क्षेत्र समेत पृथ्वीपुर जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए मतदान किया जाएगा। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक होगा। इसके लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल की 50 कंपनियों की तैनाती कर दी गई है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 08:34 AM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 08:55 AM (IST)
MP By Election: उपचुनाव की तैयारियां शुरू, सुरक्षा के कड़े इंतजाम; मतदान 30 अक्‍टूबर को
खंडवा संसदीय क्षेत्र समेत पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए 30 अक्‍टूबर को मतदान

भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश उपचुनाव: मध्‍य प्रदेश के खंडवा संसदीय क्षेत्र समेत पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए 30 अक्‍टूबर को मतदान किया जाएगा। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो इसके लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल की 50 कंपनियों की तैनाती कर दी गई है। 17 कंपनियां मौके पर पहुंच चुकी हैं जबकि 37 कंपनियां एक से दो दिन में आ जाएंगी। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो इसके लिए सुरक्षा बल और होमगार्ड भी तैनात कर दिए गए हैं। मतदान 30 अक्‍टूबर सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक होगा। मतदान के अंतिम एक घंटे में 80 साल से अधिक आयु, कोरोना संक्रमित या संदिग्‍ध को वोटिंग का मौका मिलेगा।

loksabha election banner

543 सहायक मतदान केंद्र भी बनाए गए

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार उपचुनाव के लिए 2910 मतदान केंद्र तैयार किए गए हैं इसके अलावा एक हजार से अधिक मतदाताओं के कारण 543 सहायक मतदान केंद्र भी बनाए गए हैं। मतदान की प्रक्रिया को सुलभ बनाने के लिए 24 हजार कर्मचारियों को मतदान केंद्रों पर तैनात किया गया है। राज्‍य के खंडवा संसदीय क्षेत्र के नेपानगर, बुरहानपुर और भीकनगांव के साथ पृथ्वीपुर और जोबट विधानसभा क्षेत्र महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और गुजरात की सीमा से सटे हुए इलाके हैं।

केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल की 50 कंपनियां तैनात

मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्‍न हो जाये इसके लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल की 50 कंपनियों को तैनात किया गया है। अब तक 17 कंपनियां यहां पहुंच चुकी है जबकि बाकी की कंपनियों एक से दो दिन में आ जाएंगी। सुरक्षा को लेकर जरा सी भी चूक न हो जाये इसके लिए राज्य के सशस्त्र बल, जिला पुलिस बल और होमगार्ड भी तैनात किए जाएंगे। इस दौरान संवेदनशील और बेहद संवेदनशील इलाकों पर केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल तैनात रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.