Move to Jagran APP

Seoni Mob Lynching: सिवनी माब लिंचिंग में मारे गए लोगों के परिजनों से मिले कमल नाथ

Seoni Mob Lynching कमल नाथ ने सिवनी के सागर और सिमरिया गांव पहुंचकर गोकशी के शक में मारे गए दो आदिवासियों के स्वजन से मुलाकात की। कमल नाथ ने कहा कि यहां दो लोगों की हत्या की गई। इस तरह की घटनाएं प्रदेश में हो रही हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 08:14 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 08:14 PM (IST)
Seoni Mob Lynching: सिवनी माब लिंचिंग में मारे गए लोगों के परिजनों से मिले कमल नाथ
सिवनी माब लिंचिंग में मारे गए लोगों के परिजनों से मिले कमल नाथ। फोटो जागरण

सिवनी, जेएनएन। Seoni News: मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने सोमवार को सिवनी के सागर और सिमरिया गांव पहुंचकर गोकशी के शक में मारे गए दो आदिवासियों के स्वजन से मुलाकात की। पीड़ित परिवारों को सांत्वना देने के बाद उन्होंने सिमरिया में पत्रकार वार्ता में भाजपा सरकार को आदिवासियों का विरोधी बताते कहा कि आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार के विरोध में प्रदेश कांग्रेस पूरे प्रदेश में आदिवासी बचाओ, भाजपा भगाओ अभियान चलाएगी। कमल नाथ ने कहा कि यहां दो लोगों की हत्या की गई। नीमच या मनावर हो, इस तरह की घटनाएं प्रदेश में हो रही हैं। एक योजना के तहत ऐसा किया जा रहा है। हमने मांग की थी कि सीबीआइ जांच कराई जाए, न्यायिक जांच हो। सच्चाई सामने आए और फौरन सजा दी जाए, लेकिन, आज तक क्यों जांच पूरी नहीं हुई। वीडियो में सब कुछ है। गवाह भी हैं तो किस बात की देरी है। यह आदिवासी समाज को बांटने की भाजपा की योजना है।

loksabha election banner

शिवराज सिंह चौहान पर साधा निशाना

कमल नाथ ने कहा कि रोज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह उठकर पहले चीज तय करते हैं। आज कौन सा इवेंट करूंगा, आज कौन सी घोषणा करूंगा। आज मैं कौन सी कलाकारी करूंगा। चार दिन पहले कहने लगे कि ठेला चलाकर खिलौने इकट्ठा करूंगा। वो तो तैयारी कर रहे हैं। अब तो आगे आठ-दस साल ठेला ही चलाना पड़ेगा। कमल नाथ के साथ युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, पूर्व मंत्री तरण भनोट समेत अन्य नेता भी मौजूद रहे।

नीमच में बुजुर्ग की हत्या पर कही ये बात

नीमच में एक बुजुर्ग की हत्या को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि भाजपा विभाजन की राजनीति कर रही है। पहले धर्म के आधार पर बांटेगे फिर जाति के आधार पर बांटेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री नाथ तीन दिवसीय दौरे पर रविवार को छिंदवाड़ा पहुंचे। उन्होंने इमलीखेड़ा हवाई पट्टी पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की नीति और नीयत स्पष्ट नहीं है। पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार झूठी वाहवाही लूट रही है, पहले पेट्रोल के दाम 50 रुपये तक बढ़ा दिए, अब सात रुपये कम कर खुद की पीठ थपथपा रही है।

Koo App
आज मध्यप्रदेश के सिवनी ज़िले में कुरई ब्लॉक में विगत दिनो हिंसा का शिकार हुए पीड़ित आदिवासी परिवारों से मुलाक़ात कर उनसे घटना की जानकारी ली, उन्हें ढाढ़स बंधाया और शोक संवेदनाएँ व्यक्त की। उन्हें विश्वास दिलाया कि दुःख की इस घड़ी में पूरी कांग्रेस उनके साथ खड़ी है। उन्हें न्याय दिलवाने के लिये हमारा संघर्ष जारी रहेगा। - KamalNath (@officeofknath) 23 May 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.