ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले - कपड़े का मास्क नहीं चलेगा, क्लीनिकल मास्क लगाइए तो पूर्व मंत्री ने पकड़ लिए अपने कान

ज्योतिरादित्य सिंधिया अकसर सार्वजनिक कार्यक्रमों में कई राजनेताओं को सही तरीके से मास्क लगाने की हिदायत देते रहे हैं।वे स्वयं भी कई बार नेता- राजनेताओं के मास्क ठीक करते हुए देखे गए हैं। सिंधिया ग्वालियर दौरे पर लोगों के मास्क नहीं पहनने कोरोना को लेकर लापरवाही बरतने पर चिंता जताई।

Priti JhaPublish: Thu, 27 Jan 2022 04:04 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 04:09 PM (IST)
ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले - कपड़े का मास्क नहीं चलेगा, क्लीनिकल मास्क लगाइए तो पूर्व मंत्री ने पकड़ लिए अपने कान

ग्वालियर, जेएनएन । एक दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर आए नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूर्व मंत्री और लघु उद्योग विकास निगम की अध्यक्ष इमरती देवी को क्लीनिकल मास्क लगाने की हिदायत दी। उन्होंने सभी के सामने उन्हें टोका और कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है। कपड़े के मास्क से वायरस से बचाव संभव नहीं है। इसलिए आप क्लीनिकल मास्क लगाओ । सिंधिया की हिदायत सुनने के बाद इमरती देवी ने कान पकड़कर कहा- गलती हो गई महाराज।

मालूम हो कि सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने के ग्वालियर दौरे पर लोगों के मास्क नहीं पहनने और कोरोना को लेकर लापरवाही बरतने पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि मैंने देखा कि मात्र 25 प्रतिशत लोग ही मास्क पहन रहे हैं ये चिंता का विषय है।वे इस दौरान लोगों के मास्क अपने हाथों से ठीक करते भी दिखे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में साबुन से हाथ धोना, मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बहुत जरूरी है। मास्क एक जीवनदायी चीज है। उसे पहनना बहुत आवश्यक है।

जानकारी हो कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अकसर सार्वजनिक कार्यक्रमों में कई राजनेताओं को सही तरीके से मास्क लगाने की हिदायत देते रहे हैं। वे स्वयं भी कई बार नेता- राजनेताओं के मास्क ठीक करते हुए देखे गए हैं। मालूम हो कि मोतीमहल स्थित मान सभागार में कोविड समीक्षा बैठक लेने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया बाहर निकले तो उन्होंने देखा इमरती देवी भगवा रंग के कपड़े का मास्क लगाए हुए थीं। उन्होंने कहा- कपड़े का मास्क पहनने से कोरोना वायरस नहीं रुकता । इसलिए आपको क्लीनिकल मास्क लगाना चाहिए।

जानकारी के अनुसार पिछले सप्ताह आप कार्यकर्ता एक चौराहे पर मास्क बांट रहे थे। उन्होंने देखा कि पूर्व मंत्री इमरती देवी बिना मास्क के जा रही हैं। उन्होंने उनकी गाड़ी रोकी और एक मास्क बढ़ा दिया। गाड़ी आगे बढ़ी तो आप कार्यकर्ताओं ने देखा कि उनका दिया हुआ मास्क इमरती देवी ने कार की खिड़की से बाहर फेंक दिया। यह देखकर आप कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताते हुए नारेबाजी भी की थी ।

ग्वालियर आये सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कोरोना की गाइड लाइन का पालन करने की सभी से अपील की है। उन्होंने कहा कि मैंने देखा कि लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं, जो पहन रहे हैं वे ठीक से नहीं पहन रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रख रहे। ये बहुत चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि मैंने रास्ते में देखा कि मात्र 25 प्रतिशत लोग ही मास्क पहन रहे हैं बाकी 75 प्रतिशत लोग बिना मास्क के लिए सड़क पर निकल रहे हैं ये चिंताजनक है। सिंधिया ने कहा कि इस महामारी में सावधानी बहुत जरूरी है मैं खुद भुगता हूं , मुझे ठीक होने में 20 दिन लगे लेकिन इसमें जो दुर्बलता शरीर में आती है वो आसानी से नहीं जाती मैं इस बात को अच्छी तरह समझता हूं । इसलिए सभी से अपील करता हूं कि कोरोना की गाइड लाइन का पालन करें। 

Edited By Priti Jha

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept