Move to Jagran APP

Indian Railway: पवन एक्सप्रेस के चलते कई ट्रेनें हुई लेट, सही जानकारी लेकर ही घर से निकलें

Indian Railway News पवन एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त (Pawan Express Accident) होने के चलते मुंबई से जबलपुर आने वाली कई ट्रेनें लेट को जाएंगी इसलिए ट्रेन के बारे में सही जानकारी लेकर ही घर से निकले। पवन एक्सप्रेस 11061 नासिक के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 04 Apr 2022 10:54 AM (IST)Updated: Mon, 04 Apr 2022 10:54 AM (IST)
Indian Railway News: मुंबई से जबलपुर आने वाली कई ट्रेनें आज भी लेट

जबलपुर, जेएनएन। मुंबई से जबलपुर आने वाली कई ट्रेनें आज भी लेट रहेंगी। इसकी वजह पवन एक्सप्रेस का एक्सीडेंट बतायी गई है। रेलवे का कहना है कि ट्रेन के बारे में सही जानकारी लेकर ही घर से निकले। दरअसल, मुंबई से बिहार जा रही पवन एक्सप्रेस 11061 नासिक के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन को यूपी-बिहार होते हुए इटारसी से जबलपुर जाना था। इससे एलटीटी के जरिए यूपी-बिहार जाने-जाने वाली सैकड़ों ट्रेनें प्रभावित हुईं। कई लोग अपने निर्धारित समय से कई घंटे पहले लेट हो गए। जबलपुर से मुंबई और बिहार जाने वाली ट्रेनें भी जबलपुर स्टेशन पर देरी से पहुंचीं। इससे यात्री परेशान हो गए। प्लेटफॉर्म 1 और 6 के वेटिंग रूम में यात्रियों की भीड़ थी। ज्यादातर यात्रियों को जबलपुर से बिहार का सफर ट्रेनों से करना था, लेकिन उसे कई घंटे लग गए। जबलपुर रेल मंडल ने जबलपुर से इटारसी जाने वाली कुछ ट्रेनों का मार्ग भी मुंबई की ओर मोड़ दिया है। एक दूसरे के पीछे खड़ी कई ट्रेनों के यात्रियों को राहत देने के लिए रेलवे ने इन ट्रेनों को धीमी गति से दूसरी रेलवे लाइन से बाहर निकाला।

loksabha election banner

पवन एक्सप्रेस से 20 यात्रियों को जबलपुर में उतरना था, 11 को चढ़ना था

पवन एक्सप्रेस में 20 यात्रियों को जबलपुर स्टेशन पर उतरना था। रेलवे के मुताबिक इन यात्रियों को किसी तरह की चोट नहीं आई है। सभी सुरक्षित हैं। वहीं इस ट्रेन में जबलपुर स्टेशन से यूपी-बिहार जाने वाले यात्रियों की संख्या 11 थी। जबलपुर रेल मंडल की बात करें तो पिपरिया में एक, नरसिंहपुर में 3, कटनी में 16, 23 में सतना को दुर्घटनाग्रस्त हुई पवन एक्सप्रेस से उतारा जाना था। वहीं, कटनी से 3, मैहर से 5, सतना से 2 यात्री सवार होने थे।

गरीब रथ के यात्री हुए परेशान

एलटीटी से जबलपुर आ रहे गरीब रथ 12188 दोपहर 1.30 बजे अपने निर्धारित समय पर एलटीटी से रवाना हुए। ट्रेन कल्याण स्टेशन से नासिक की ओर बढ़ी। इसी बीच आगे चल रही पवन एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके बाद गरीब ट्रेन को असवाली स्टेशन पर लाकर खड़ा कर दिया गया। यहां कई घंटे तक ट्रेन खड़ी रही। ट्रेन शाम चार बजकर 28 मिनट पर यहां पहुंची और रात नौ बजे तक यहां खड़ा किया गया। इसके पीछे आने वाली ट्रेनों को भी रोक दिया गया। इस ट्रेन को आज सुबह 9 बजे नासिक के रास्ते जबलपुर पहुंचना था, लेकिन बताया जा रहा है कि यह ट्रेन आज दोपहर तक ही जबलपुर पहुंच जाएगी।

पवन एक्सप्रेस के हादसे के कारण मुंबई से कई ट्रेनें देरी से चलीं। आज भी यह ट्रेन लेट आएगी। मुंबई जाने वाली ट्रेनों के यात्री समय पर स्टेशन आ गए, लेकिन यहां आने के बाद उन्हें पता चला कि ट्रेन लेट होगी। इस वजह से कई यात्री घंटों स्टेशन के वेटिंग रूम में बैठे रहे। इनमें से कई ऐसे यात्री भी थे, जिन्होंने सोमवार शाम को मुंबई में एक डॉक्टर से अप्वाइंटमेंट लिया था। इससे उनकी परेशानी और बढ़ गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.