Move to Jagran APP

बेटे को उपहार में देने के लिए खरीदी चांद पर जमीन, आप भी खरीदना चाहते हैं यहां प्रापर्टी तो पढ़ें ये खबर

मध्‍य प्रदेश के सतना में एक व्‍यक्ति ने अपने दो साल के बेटे को उपहार में देने के लिए चांद पर एक प्‍लॉट खरीदा है। अगर आप भी वहां जमीन खरीदना चाहते हैं तो इस तरह से कर सकते हैं जमीन बेचने वाली इन कंपनियों से संपर्क।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 15 Dec 2021 02:39 PM (IST)Updated: Wed, 15 Dec 2021 02:45 PM (IST)
बेटे को उपहार में देने के लिए खरीदी चांद पर जमीन, आप भी खरीदना चाहते हैं यहां प्रापर्टी तो पढ़ें ये खबर
बेटे को उपहार में देने के लिए खरीदी चांद पर जमीन

सतना, जेएनएन। क्‍या आपकी भी हसरत है कि चांद पर आपका एक खूबसूरत सा आशियाना हो तो ये खबर आपके लिए ही है। मध्‍य प्रदेश के सतना में रहने वाले एक व्‍यक्ति ने अपने दो साल के बेटे के लिए चांद पर एक जमीन का टुकड़ा खरीदकर उसे उसके जन्‍मदिन पर उपहार के रूप में भेंट किया है। सतना के भरहुत नगर के निवासी अभिलाष बेंगलुरू में एक कंपनी में रीजनल मैनेजर के पद पर कार्य करते हैं।अभिलाष को आज 15 दिसंबर को ही इस जमीन का मालिकाना हक दिया जाएगा जिसे वह आज ही अपने बेटे को उपहार स्‍वरूप देंगे।

loksabha election banner

जानें कैसे खरीदे चांद पर जमीन

अभिलाष ने बताया कि एक दिन आफिस में बैठे- बैठे इस पर चर्चा होने लगी तो पता चला कि आज कल तो लोग चांद पर भी प्‍लाट खरीद रहे हैं। जब ये सुना तो मेरा भी मन हुआ कि चांद पर जमीन खरीदने का, बस इसके बाद मैंने इंटरनेट पर सर्च कर ऐसी कंपनियों की जानकारी हासिल की जो इसमें डील करते थे। इसमें मुझे अमेरिका की एक कंपनी लूना सोसायटी इंटरनेशनल के बारे में पता चला, ये कंपनी चांद पर जमीन बेचने का दावा करती है। मैंने ईमेल के जरिये इस कंपनी के अधिकारियों से संपर्क किया। इसके बाद इस कंपनियों के अधिकारियों ने मुझे चांद की दस लोकेशन के बारे में विस्‍तार से सारी जानकारी भेज दी। आप चाहे तो वहां जितनी चाहे जमीन खरीद सकते हैं। इन जमीनों की एकड़ दर से अलग-अलग कीमत तय थी।

लूनर अल्पस में एक एकड़ जमीन

अभिलाष ने बताया कि उन्‍होंने अपने बेटे अव्यान मिश्रा के लिए जमीन देखने के बाद चांद की एक साइट लूनर अल्पस में एक एकड़ जमीन खरीद ली। इसके लिए बतायी गई राशि वह अदा कर चुके हैं और फिर इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री नाम की फर्म ने जमीन की रजिस्ट्री कर दी। जिसके दस्तावेज, रजिस्ट्री, सर्टिफिकेट अभिलाष को भेजे गए हैं।

घर मे बिना बताए लिया निर्णय

अभिलाष मिश्रा के बेटे अव्यान मिश्रा का आज जन्मदिन है। वे इस खास अवसर पर जमीन को उसे भेंट करेंगे। उन्होंने बताया कि वे घर मे सरप्राइज देना चाहते थे इसलिए इसकी जानकारी उन्होंने न तो पत्नी को और न ही माता-पिता को दी। आज उन्हें इस जमीन का मालिकाना हक मिल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.