Move to Jagran APP

क्‍या मध्य प्रदेश में बीत गया है कोरोना का पीक, अब ढलान पर हैं संक्रमण

MP coronavirus Update भारतीय सांख्यिकी संस्थान और भारतीय विज्ञान संस्थान ने अनुमान के अनुसार अब मध्‍य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले अब कम होने लगेंगे। दूसरी लहर में जिस तरह से मरीजों की संख्या में कमी आई थी उसके आधार पर किया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 09:16 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 10:04 AM (IST)
क्‍या मध्य प्रदेश में बीत गया है कोरोना का पीक, अब ढलान पर हैं संक्रमण
24 जनवरी के बाद मध्य प्रदेश में मरीजों की संख्या कम होगी।

भोपाल, जेएनएन। भारतीय सांख्यिकी संस्थान और भारतीय विज्ञान संस्थान ने अपने गणितीय आकलन से गणना की है कि 24 जनवरी के बाद मध्य प्रदेश में मरीजों की संख्या कम होगी। यह आकलन कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में जिस तरह से मरीजों की संख्या में कमी आई थी उसके आधार पर किया गया है। इन संस्थानों की गणना के अनुसार एक फरवरी को मध्य प्रदेश में कोरोना अपने चरम पर होगा।

loksabha election banner

यहां 24 घंटे में सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या 19,500 पहुंच जाएगी। हालांकि 24 जनवरी को पीक आगमन की भविष्यवाणी लगभग सही साबित हो रही है। राज्य में लगातार तीन दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आ रही है। 72,382 सैंपल की जांच में सोमवार को 9,451 मरीज मिले हैं। शुक्रवार को 24 घंटे में मिले मरीजों की संख्या 11,274 थी। शनिवार को 11,253 और रविवार को 10,585 मरीज मिले। रविवार की तुलना में सोमवार को 1,134 मरीज कम मिले।

हालांकि, सोमवार को मरीजों की संख्या कम होने का एक कारण यह भी हो सकता है कि रविवार की तुलना में सोमवार को 8,585 सैंपल की जांच कम हुई है। वहीं, सोमवार को अलग-अलग जिलों में सात मरीजों की मौत भी हुई है। चिंता की बात यह है कि पिछले चार दिनों से रोजाना पांच से ज्यादा मौतें हो रही हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वे अभी इस नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं कि मरीजों की संख्या में इस तरह कमी आती रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.