Move to Jagran APP

Amazon के खिलाफ दर्ज होगी FIR, नरोत्‍तम मिश्रा बोले- राष्ट्र का अपमान बर्दाश्‍त नहीं

Amazon_Insults_National_Flag अमेजन (Amazon) पर बिकने वाले सामान के जरिए राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के मामले को लेकर राज्‍य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra ) ने डीजेपी को अमेजन प्लेटफॉर्म के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 01:14 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 01:14 PM (IST)
Amazon के खिलाफ दर्ज होगी FIR, नरोत्‍तम मिश्रा बोले- राष्ट्र का अपमान बर्दाश्‍त नहीं
नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा राष्ट्र के अपमान के किसी भी कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

भोपाल, जेएनन। मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा है कि देश का अपमान करने वाली किसी भी हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस संबंध में डीजेपी को अमेजन (Amazon) प्लेटफॉर्म के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। मुझे पता चला है कि अमेजन पर बिकने वाले सामान के जरिए राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया जा रहा है। ये बहुत दर्दनाक है। कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अब मध्‍य प्रदेश में चार की जगह छह हजार कांस्टेबल की भर्ती की जाएगी।

loksabha election banner

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने Amazon-Flipkart और ई-कॉमर्स कंपनी के खिलाफ पहले भी नशीला पदार्थ और हथियार बेचने के संबंध में कार्रवाई की थी। बता दें कि ऑनलाइन शॉ‍पिंग प्‍लेटफॉर्म अमेज़न 26 जनवरी 2022 गणतंत्र दिवस के मौके पर अपनी साइट पर कई उत्‍पाद जैसे चॉकलेट रैपर, चाबी,की रिंग, फेस मास्क, सेरेमिक मग, टी शर्ट, जूतों और कपड़ों पर सेल शुरू की थी। इन सब पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा (National Flag) छपा हुआ था जिस पर भारतीयों ने विरोध जताया है। वहीं ट्विटर पर #Amazon_Insults_National_Flag ट्रेंड में है और सोशल वेबसाइट्स से इन्‍हें हटाने की मांग की जा रही है।

Koo App
अमेजन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म द्वारा अपने उत्पाद की बिक्री के लिए राष्ट्रध्वज के इस्तेमाल का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह असहनीय है कि जूते तक पर इसका उपयोग किया गया है। मैंने डीजीपी को #Amazon के मालिकों/कंपनी पर FIR दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। प्रथम दृष्टया यह मामला ध्वज संहिता का उल्लंघन प्रतीत होता है जो पीड़ाजनक है। राष्ट्र का अपमान किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। - Dr.Narottam Mishra (@drnarottammisra) 25 Jan 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.