Move to Jagran APP

मप्र में 1 फरवरी से कांग्रेस शुरू करेगी 'घर चलो, घर-घर चलो' अभियान, जनता से होगा सीधा संवाद

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने अपने आवास पर हुई जिला प्रभारी एवं अध्यक्षों की बैठक में कहा कि फरवरी से 28 फरवरी तक राज्य में घर चलो घर-घर चलो अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान की राज्य स्तर से लगातार समीक्षा भी की जाएगी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 10:02 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 10:27 AM (IST)
मप्र में 1 फरवरी से कांग्रेस शुरू करेगी 'घर चलो, घर-घर चलो' अभियान, जनता से होगा सीधा संवाद
कांग्रेस शुरू करेगी 'घर चलो, घर-घर चलो' अभियान

भोपाल, जेएनएन। विधानसभा चुनाव में 18 महीने शेष हैं। भविष्य में वही नेता टिक पाएंगे जो जमीन पर काम करते हैं। अब रैलियों और सभाओं का दौर खत्म हो गया है। हमें इस सच्चाई को स्वीकार करना होगा। संगठन मजबूत हो तो चुनाव में जीत सुनिश्चित होती है इसलिए संगठन को मजबूत करने पर ध्यान दें। जीत के लिए जरूरी है कि मंडलम, सेक्टर और बूथ इकाइयों को सशक्त हो। यह काम ईमानदारी से करें। इसमें धोखेबाज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा क्योंकि ऐसा करना पार्टी के साथ विश्वासघात है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मंगलवार को अपने आवास पर हुई जिला प्रभारी एवं अध्यक्षों की बैठक में यह बात कही। उन्होंने बताया कि 1 फरवरी से 28 फरवरी तक राज्य में घर चलो, घर-घर चलो अभियान चलाया जाएगा। इसमें हमें प्रखंड स्तर तक जनता से सीधा संवाद और संपर्क रखना होगा। एक दिन में कम से कम पांच बूथों पर पहुंचकर कांग्रेस की बात और सरकार की नाकामी को लोगों तक पहुंचाना है। अभियान की राज्य स्तर से लगातार समीक्षा भी की जाएगी।

loksabha election banner

चुनाव में 18 महीने शेष

 कमलनाथ ने कहा हमारी प्राथमिकता नए मतदाताओं को अपने साथ जोड़ने की होगी राज्य में मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य जारी है। हमें इस ओर अधिक ध्यान देना होगा। नए मतदाताओं के जुड़ने से अपात्रों के नाम सूची से हटाना होगा। चुनाव में 18 महीने शेष हैं। अब सभी अधिकारी साप्ताहिक कार्यक्रम बनाएं। मंडलम, सेक्टर व बूथ इकाइयों के पुनर्गठन का कार्य तेजी से पूरा करें।

सबकी रिपोर्ट मेरी जेब में रहती है

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पदाधिकारियों से कहा कि मैं हर तीन महीने में सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों का सर्वेक्षण करता हूं। सबकी रिपोर्ट मेरी जेब में रहती है। मैं अपने विधायकों का हाल भी जानता हूं। अब समय आ गया है, शामिल हों और जनता से सीधा संपर्क और संवाद बनाए रखें। आज राजनीति का तरीका बदल गया है। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में समन्वय समितियां गठित की जाएंगी और प्रशिक्षण शिविर भी लगाए जाएंगे। इस बात की जानकारी घर-घर चलो अभियान के प्रभारी रवि जोशी ने दी और मदलाम, सेक्टर व बूथ इकाई के प्रभारी एनपी प्रजापति ने बताया कि अभी सूची कुछ जिलों से नहीं आई है। इस पर कमलनाथ ने नाराजगी जताते हुए कहा कि इस काम में लापरवाही न करें। सदस्यता के कार्य पर ध्यान दें और सदस्यता की जानकारी राज्य कार्यालय को भेजें। राज्य बाल कांग्रेस के प्रभारी बाला बच्चन ने संगठन की गतिविधियों के बारे में बताया और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने आने वाले समय में किए जाने वाले आंदोलन और कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.