Move to Jagran APP

MP Viral Video: तालाब में पानी पीने आये बाघ और शावक को ग्रामीणों ने किया घायल, डरकर झाड़ियों के पीछे छिप बचायी जान

Two Tiger Cubs Were Attacked By Villagers In Seoni सिवनी में बने तालाब में पानी पीने आये बाघ और शावकों को देख ग्रामीणों ने उन पर पत्‍थर और डंडों से हमला कर दिया। इस घटना के वायरल वीडियो में शावक घायल अवस्था में चलता नजर आ रहा है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 11:56 AM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 12:08 PM (IST)
MP Viral Video: तालाब में पानी पीने आये बाघ और शावक को ग्रामीणों ने किया घायल, डरकर झाड़ियों के पीछे छिप बचायी जान
बेलगांव गांव में मंगलवार सुबह पानी पीने आए बाघ और शावक को ग्रामीणों ने घेर लिया।

सिवनी, जेएनएन। मध्‍य प्रदेश के सिवनी जिले के केवलारी विकासखंड के उगली थाना क्षेत्र के बेलगांव गांव में मंगलवार सुबह पानी पीने आए बाघ और शावक को बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने घेर लिया। उगली थाना प्रभारी एसएस भारद्वाज से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह के समय बाघ और शावक बेलगाम के पास स्थित तालाब में पानी पीने आए थे। तालाब के करीब ही तेंदूपत्ता के हुड में मौजूद ग्रामीणों ने बाघ और शावक को देखकर अन्य ग्रामीणों को बुला लिया, बस चंद मिनटों में ही वहां बड़ी संख्या में ग्रामीण हाथ में लाठी लेकर मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणों की भीड़ ने बाघ और शावक को घेर लिया। मिली जानकारी के अनुसार बाघ और शावक झाड़ियों में छिपे हुए हैं।

loksabha election banner

बता दें कि उगली इलाके में बाघ व तेंदुए के आतंक के चलते लोगों में काफी आक्रोश है। बाघ व तेंदुए के हमले की वजह से पहले भी ग्रामीण अपनी जान गवां चुके हैं। एक पखवाड़ा पहले भी उगली इलाके के करीब बाघ को देखा गया था। करीब एक पखवाड़ा पहले भी उगली क्षेत्र के आस पास बाघ को देखा गया था। ग्रामीणों ने जिम्मेदार अधिकारियों से बाघ को पकड़ने की गुहार लगाई थी। मंगलवार की सुबह जब बाघ फिर तालाब के पास दिखाई दिया तो गुस्साए ग्रामीणों ने उसे घेर लिया।

ग्रामीणों की भीड़ ने किया पत्‍थरों से वार

बड़ी संख्या में जमा हुए ग्रामीणों में से कुछ ग्रामीणों ने बाघ के शावक पर दूर से ही पत्थरों से हमला कर दिया। इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो में कुछ ग्रामीण झाड़ियों में छिपे बाघ के शावक पर पथराव करते नजर आ रहे हैं, वही बाघ का शावक घायल अवस्था में लंगड़ाते हुए चलता नजर आ रहा है, जिससे संभावना जताई जा रही है कि ग्रामीणों की ओर से किए गए इस हमले में शावक बुरी तरह से घायल हैं। हालांकि वायरल वीडियो में कुछ ग्रामीण यह भी कह रहे हैं कि बाघ के शावकों को न मारें, जबकि लाठियों से लैस ग्रामीणों से घिरा बाघ शावक डरा हुआ नजर आ रहा है, इस मामले में सीसीएफ एसएस उड्डे ने बताया कि वन अमले की टीम ने मौके पर मोर्चा संभाला है। रेस्क्यू टीम बाघ सेवकों को भी रेस्क्यू कर रही है। बाघ सेवक को पकड़ने के बाद मेडिकल जांच कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.