ब्रिटेन जल्द ही शुरू करेगा अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, कोविड प्रोटोकाल का रखा जाएगा खास ध्यान

अधिक जानकारी देते हुए ब्रिटिश उच्चायोग के प्रवक्ता ने बताया कि ब्रिटेन जल्द से जल्द अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से खोलने के लिए प्रतिबद्ध है। यह घोषणा यात्रियों के स्वास्थ्य की रक्षा को ध्यान में रखकर की जा रही है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:32 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:32 PM (IST)
ब्रिटेन जल्द ही शुरू करेगा अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, कोविड प्रोटोकाल का रखा जाएगा खास ध्यान
स्वतंत्र रूप से यात्रा करने में सक्षम बनाने के लिए एक और कदम

लंदन, एएनआइ। ब्रिटेन अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। ब्रिटिश उच्चायोग के प्रवक्ता ने बताया कि ब्रिटेन जल्द से जल्द अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से खोलने के लिए प्रतिबद्ध है। यह घोषणा यात्रियों के स्वास्थ्य की रक्षा को ध्यान में रखकर की जा रही है। लोगों को सुरक्षित और टिकाऊ तरीके से फिर से अधिक स्वतंत्र रूप से यात्रा करने में सक्षम बनाने के लिए एक और कदम है। 

इसके साथ ही प्रक्ता ने कहा कि हम भारत सरकार के साथ बातचीत कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि हम भारत में एक सार्वजनिक स्वास्थ्य निकाय द्वारा टीके लगाए गए लोगों के लिए टीके प्रमाणन की ब्रिटेन मान्यता का विस्तार कैसे कर सकते हैं।

The UK is committed to opening up international travel again as soon as is practicable and this announcement is a further step to enable people to travel more freely again, in a safe and sustainable way, while protecting public health: A British High Commission spokesperson

— ANI (@ANI) September 20, 2021

बता दें कि पिछले दिनों देश के परिवहन मंत्री ग्रांट शाप्स ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा था कि ब्रिटेन में आने और बाहर जाने वाले टीका लगाए हुए यात्रियों के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए अपनी प्रणाली को सरल बना रहा है। उन्होंने कहा था कि ब्रिटेन अपनी वर्तमान थ्री-टियर लाल-एंबर-ग्रीन देश सूची को एक ही रंग लाल में कर दिया है। ये उपाय चार अक्टूबर से लागू होंगे। इस कदम से भारत और ब्रिटेन के बीच लंबी दूरी की उड़ानों को फायदा होगा।

वहीं, दूसरी ओर ब्रिटेन यात्रा संबंधित नए दिशा-निर्देशों के बाद देश में नाराजगी का माहौल है जिसे कांग्रेस नेता शशि थरूर और जयराम रमेश जैसे नेताओं ने जाहिर किया है।

यह भी पढ़ें: रूस में पुतिन समर्थक पार्टी को संसद में मिला बहुमत, 2024 तक राष्ट्रपति बने रहने का रास्ता हुआ साफ

chat bot
आपका साथी