यूके के वैज्ञानिकों ने कोरोना के नए वेरिएंट के चलते कहां-इस बार खतरनाक होगा विंटर सीजन

यूके में इस साल सर्दियों में कोरोना का नया वेरिएंट सक्रिय होगा। इसलिए कहा जा रहा है कि इस साल विंटर सीजन की ठंड काफी खतरनाक हो सकती है। ब्रिटेन के वैज्ञानिकों ने चेतावनी देते हुआ कहा कि यहां कोरोना वायरस के उभरने की संभावना बढ़ सकती है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 09:28 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:28 AM (IST)
यूके के वैज्ञानिकों ने कोरोना के नए वेरिएंट के चलते कहां-इस बार खतरनाक होगा विंटर सीजन
यूके के वैज्ञानिकों ने कोरोना के नए वेरिएंट के चलते कहां-इस बार खतरनाक होगा विंटर सीजन

लंदन, आइएएनएस। यूके में इस साल सर्दियों में कोरोना का नया वेरिएंट सक्रिय होगा। इसलिए कहा जा रहा है कि इस साल विंटर सीजन की ठंड काफी खतरनाक हो सकती है। ब्रिटेन के वैज्ञानिकों ने चेतावनी देते हुआ कहा कि यहां कोरोना वायरस के उभरने की संभावना बढ़ सकती है, जिसके चलते देश में लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है।

बच्चे और बुजुर्ग आ सकते हैं चपेट में!

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटिश सरकार की सलाहकार संस्था, साइंटिफिक एडवाइजरी ग्रुप फॉर इमर्जेंसीज (SAGE) के सदस्य प्रोफेसर कैलम सेम्पल ने कहा कि साल के अंत में बच्चे और बुजुर्ग विशेष रूप से इस वायरस की चपेट में आ सकते हैं।

अगले साल तक सबकुछ सामान्य होने के संकेत

कैलम ने इस सर्दियों में चौथी लहर के तौर पर बताते हुए टाइम्स रेडियो को यह जानकारी देते हुए कहा,' मुझे संदेह है कि कोरोना के चलते विंटर सीजन खतरना का होगा, जिसके चलते हमें काफी मुश्किल का सामना करना पडे़गा, लेकिन मुझे लगता है कि अगले साल सामान्य रूप से व्यापार किया जा सकेगा।

इस बीच कोविड-19 के लिए पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड के निदेशक सुसान हॉपकिंस (Susan Hopkins) ने चेतावनी देते हुए कहा कि हमें इस सर्दी लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है। सात ही उन्होंने बीबीसी को बताया,'मुझे लगता है इस मैनेज करने के लिए हमारे पास वैकल्पिक तरीके होंगे। टीकाकरण एंटी-वायरल, दवा सहित परीक्षण के माध्यम से कि इस वायरस से लड़ा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी