ब्रिटिश प्रधानमंत्री का बड़ा बयान, कहा- बिना प्रतिबंधों के इंग्लैंड की यात्रा करें अमेरिकी नागरिक

इंग्लैंड अमेरिकी नागरिकों के देश की यात्रा के लिए खुले तौर पर आमंत्रित कर रहा है। ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने एक बयान में कहा कि वो अमेरिका के साथ ट्रैवल कॉरिडोर को लेकर चर्चा कर रहे हैं। अमेरिकी नागरिक स्वतंत्र रूप से इंग्लैंड की यात्रा कर सकते हैं।

Amit KumarWed, 28 Jul 2021 07:47 PM (IST)
ब्रिटिश प्रधानमंत्री का बड़ा बयान, कहा- बिना प्रतिबंधों के इंग्लैंड की यात्रा करें अमेरिकी नागरिक। एजेंसी।

लंदन, रॉयटर्स: एक बार फिर तेजी पकड़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जहां अमेरिका ने 16 महीनों से ज्यादा वक्त से कनाडा और मेक्सिकों के साथ अपनी सीमाएं सील की हुई हैं, वहीं इंग्लैंड अब अमेरिकी नागरिकों के देश की यात्रा के लिए खुले तौर पर आमंत्रित कर रहा है। ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने अपने एक बयान में कहा कि, वो अमेरिका के साथ ट्रैवल कॉरिडोर को लेकर चर्चा कर रहे हैं। अमेरिकी नागरिक स्वतंत्र रूप से इंग्लैंड की यात्रा कर सकते हैं।

जल्द लागू हो सकता है फैसला

एलबीसी रेडियो ने जॉनसन के हवाले से कहा कि, वो चाहते हैं कि वो अमेरिकी नागरिक जिनका टीकाकरण पूरा हो चुका है, वो महामारी से पहले के दिनों के तरह ही इंग्लैंड आएं। वहीं, सूत्रों के हवाले से ये भी खबर है कि, बिना क्वारंटाइन प्रतिबंधों के यूरोपीय संघ और अमेरिकी यात्रियों को इंग्लैंड आने की अनुमति को लेकर जल्द ही फैसला आ सकता है, संभवत ये फैसला अगले हफ्ते तक लागू हो जाएगा।

ट्रैवल कंपनियों का दबाव

आपको बता दें, ब्रिटेन को एयरलाइन और ट्रैवल कंपनियों के मालिकों की तरफ से सख्त कोविड-19 यात्रा नियम लागू करने के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। ट्रैवल इंडस्ट्री से जुड़े लोगों का कहना है कि, ब्रिटेन पर्यटकों को आकर्षित करने में यूरोपीय संघ से पिछण रहा है, लेकिन अब इस मानसिकता को बदलने का वक्त आ गया है।

व्यक्तिगत फैसले की स्वतंत्रता

वहीं, अब स्वास्थ्य से संबंधित निर्णय लेने के लिए ब्रिटेन के चारों देश - इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड व्यक्तिगत तौर पर स्वतंत्र हैं। प्रत्येक देश को महामारी के दौरान अलग-अलग प्रतिबंध लगाने का पूर्ण अधिकार है। चारों देशों में सबसे बड़े देश इंग्लैंड द्वारा किसी भी तरह की ढील, महीनों के प्रतिबंधों के बाद यात्रा उद्योग के लिए एक बड़ी राहत होगी। क्योंकि, प्रतिबंधों के कारण ज्यादातर कंपनियां गंभीर आर्थिक दबाव का सामना कर रही हैं।

यूरोप के प्रतिबंधों में ढील

गौरतलब है कि, अमेरिका ने लगभग सभी गैर-अमेरिकी नागरिकों की ब्रिटेन और यूरोपीय संघ से यात्रा पर प्रतिबंध लगाए हुए हैं, लेकिन यूरोपीय संघ अब अमेरिकी नागरिकों को यात्रा करने की अनुमति देता है। जिससे उनकी एयरलाइंस और पर्यटन उद्योगों आर्थिक परेशानियों से निजात पा सकें।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.