ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल बोलीं, हिंदू शब्द सेवा से मुझे काम करने की मिलती है प्रेरणा

ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने कहा है कि उन्हें इस पद पर काम करने की प्रेरणा हिंदू शब्द सेवा से मिलती है जिसमें लोगों के हितों को सर्वोपरि रखने को वरीयता दी जाती है। वह मैनचेस्टर में चल रहे कंजरवेटिव पार्टी के सालाना सम्मेलन में बोल रही थीं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 11:22 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 11:22 PM (IST)
ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल बोलीं, हिंदू शब्द सेवा से मुझे काम करने की मिलती है प्रेरणा
कंजरवेटिव पार्टी के सालाना सम्मेलन में ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल

लंदन, प्रेट्र। ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने कहा है कि उन्हें इस पद पर काम करने की प्रेरणा हिंदू शब्द सेवा से मिलती है, जिसमें अन्य लोगों के हितों को सर्वोपरि रखने को वरीयता दी जाती है। वह मैनचेस्टर में चल रहे कंजरवेटिव पार्टी के सालाना सम्मेलन में बोल रही थीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार अपराध के खिलाफ सख्त फैसले ले रही है। साथ ही राजमार्गो को बाधित करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के साथ ही महिलाओं के खिलाफ अपराध एवं मादक पदार्थ मामलों में लिप्त लोगों के लिए जांच बढ़ाने जैसे कदम भी उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि सड़कों, रेलवे आदि को बाधित करने वालों के खिलाफ भी कड़ी सजा दी गई है। ये घोषणाएं हाल ही में जलवायु कार्यकर्ताओं द्वारा सड़कों को अवरुद्ध करने की घटनाओं की पृष्ठभूमि में देखी जा रही हैं।

प्रवासियों के लिए ब्रेक्जिट बाद की प्रणाली पर प्रगति की भी जानकारी दी

पटेल ने कहा, हमारे मूल्यों में स्वयं से पहले सेवा समाहित है। इसे हिंदू शब्द सेवा के जरिये बहुत अच्छी तरह से परिभाषित किया जा सकता है। जिसका अर्थ होता है सेवा, दूसरे लोगों के प्रति समर्पण एवं संकल्प। सम्मेलन में बोलते हुए भारतवंशी कैबिनेट मंत्री प्रीति पटेल ने प्रवासियों के लिए ब्रेक्जिट बाद की प्रणाली पर प्रगति की भी जानकारी दी, जो उन्होंने पिछले वर्ष आरंभ की थी। सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी का सालाना सम्मेलन बुधवार तक चलेगा और इसका समापन प्रधानमंत्री बोरिस जानसन के भाषण के साथ होगा।

chat bot
आपका साथी