ट्रक ड्राइवर्स की ब्रिटिश पीएम को चेतावनी- क्रिसमस पर फूड व गिफ्ट के दाम होंगे आसमान पर

ब्रिटेन में इस वक्त ईंधन संकट गहराता जा रहा है। ट्रक ड्राइवर्स ने ब्रिटिश पीएम बोरिस जानसन को चेतावनी देते हुए कहा कि क्रिसमस पर फूड व गिफ्ट के दाम आसमान पर होंगे। इससे लोगों के बीच अफरातफरी मचेगी।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 08:23 AM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 08:23 AM (IST)
ट्रक ड्राइवर्स की ब्रिटिश पीएम को चेतावनी- क्रिसमस पर फूड व गिफ्ट के दाम होंगे आसमान पर
ट्रक ड्राइवर्स की ब्रिटिश पीएम को चेतावनी- क्रिसमस पर फूड व गिफ्ट के दाम होंगे आसमान पर

लंदन, रायटर्स। ब्रिटेन में इस वक्त ईंधन संकट गहराता जा रहा है। इन दिनों यह देश भयानक तेल संकट का सामना कर रहा है। यहा के 90 फीसद पेट्रोल पंप में ईंधन खत्म हो चुका है। लोगों को बीच अफरातफरी मची हुई है। घबराए हुए लोग ज्यादा से ज्यादा प्रेटोल खरीदने के लिए यहां -वहां भटक रहे हैं। इससे जिन पेट्रोल पंपों की सप्लाई चालू है, वहां भी अराजकता की स्थिति पैदा हो गई है। ईंघन की कमी के चलते केवल खाद्य संकट नहीं गहरा है बल्कि ट्रांसपोर्ट सिस्टम पर भी बुरा असर पड़ रहा है। वहीं अब ट्रक ड्राइवरों ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन को चेतावनी भरा संदेश देते हुए कहा कि यह संकट क्रिसमस तक और गहरा सकता है। इससे ना सिर्फ आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी बल्कि क्रिसमस पर लोगों को उपहार भी नहीं मिलेंगे।

बोरिस जानसन ने जनता को दिया था आश्वासन

वहीं प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने हाल ही में ब्रिटेन की जनता को आश्वासन देते हुए कहा था कि देश में ईंधन आपूर्ति संकट की स्थिति में सुधार हो रहा है। हालांकि, उनकी सरकार ने कहा कि स्थिति सामान्य होने में कुछ समय जरूर लगेगा।

मौसमी श्रमिक योजना का विस्तार करेगी सरकार

बता दें कि ब्रिटेन ट्रकों और ट्रक चालकों की कमी के कारण आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के संकट से गुजर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक सुपर मार्केट भी इस संकट से प्रभावित हुई हैं। पेट्रोल पंपों और गैस स्टेशनों पर वाहनों की लंबी कतारें नजर आ रही हैं। अब आलम यह है कि सरकार अपने मौसमी श्रमिक योजना का विस्तार करने जा रही है। इस कवायद के तहत सरकार 10 हजार से अधिक अस्थायी वीजा की पेशकश करेगी ताकि आस-पास के यूरोपीय देशों में ट्रक चालकों की कमी को पूरा किया जा सके।

बता दें कि यहां पर ईंधन आपूर्ति संकट को कम करने में मदद के लिए ब्रिटिश सैनिकों को कुछ दिनों के भीतर तैनात किए जाने की उम्मीद है। वहीं, सरकार ने बुधवार को कहा कि खुदरा और आतिथ्य क्षेत्रों द्वारा ब्रेक्सिट के बाद खाली हुए रिक्त पदों पर विदेशी श्रमिकों को जगह देने की अनुमति दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी