लंदन : लाकडाउन के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छह लोग गिरफ्तार, चार पुलिसकर्मी घायल

सोमवार को ही ब्रिटेन में कोविड प्रतिबंध हटा दिए गए थे। हालांकि अधिकारी अभी भी लोगों को फेस मास्क पहनने और एनएचएस कोविड-पास का उपयोग करने की सलाह दे रहे हैं। शनिवार को मध्य लंदन में टीकाकरण के विरोध में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए।

Neel RajputSun, 25 Jul 2021 09:01 AM (IST)
पुलिस लोगो से कोविड नियमों का पालन करने की कर रही अपील

लंदन, एएनआइ। ब्रिटेन में कोरोना लाकडाउन और वैक्सीन को लेकर प्रदर्शन कर रहे छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि शनिवार को सेंट्रल लंदन में लाकडाउन और वैक्सीन विरोधी प्रदर्शन के दौरान कम से कम छह लोगों को गिरफ्तार किया गया, जबकि चार पुलिस अधिकारी घायल हो गए।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस के कमांडर कैथरीन रोपर ने कहा, 'लंदन में प्रदर्शन के दौरान कई अपराधों के लिए छह गिरफ्तारियां हुईं और चार अधिकारी भी घायल हुए हैं। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'

इससे पहले अधिकारी ने जानकारी दी थी कि डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर पुलिस अधिकारियों पर बोतल फेंकने वाले एक प्रदर्शनकारी को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने ट्वीट किया, 'पुलिस अधिकारियों पर बोतल फेंकने के बाद डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर एक प्रदर्शनकारी को गिरफ्तार किया गया है। हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हम शेष भीड़ को शांतिपूर्वक अपना प्रदर्शन जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।'

बता दें कि सोमवार को ही ब्रिटेन में कोविड प्रतिबंध हटा दिए गए थे। हालांकि, अधिकारी अभी भी लोगों को फेस मास्क पहनने और एनएचएस कोविड-पास का उपयोग करने की सलाह दे रहे हैं। शनिवार को मध्य लंदन में टीकाकरण के विरोध में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए। गौरतलब है कि शनिवार को जारी सरकारी आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में 24 घंटे को दौरान कोरोना संक्रमण के 31,795 मामले दर्ज किए हैं।

यह भी पढ़ें : कोरोना को लेकर बयान देकर विपक्ष के निशाने पर आए ब्रिटिश स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद, जानें क्या कहा

यह भी पढ़ें : रिपोर्ट में दावा, पाकिस्तान में सरकार के बाद अब न्यायपालिका को कब्जे में लेना चाहती है सेना

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.