लंदन में नवाज शरीफ के खिलाफ प्रदर्शन, 'गो नवाज गो' के लगे नारे

रविवार शाम नवाज शरीफ के लंदन स्थित घर के बाहर मास्क लगाए 20 से ज्यादा लोग जमा हुए। इस दौरान कुछ लोगों के हाथ में पोस्टर भी दिखाई दिए। पोस्टर पर लिखा था गो नवाज गो। मामले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 03:50 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 03:50 PM (IST)
लंदन में नवाज शरीफ के खिलाफ प्रदर्शन, 'गो नवाज गो' के लगे नारे
लंदन में नवाज शरीफ के विरोध में लगे नारे

लंदन, आइएएनएस। ब्रिटेन की राजधानी लंदन में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर के बाहर कई प्रदर्शनकारी जमा हुए। इन लोगों ने शरीफ के खिलाफ नारेबाजी की और कहा कि यहां से जाओ।

डॉन अखबार ने सोमवार को अपनी खबर में बताया कि रविवार शाम शरीफ के लंदन स्थित आवास के बाहर मास्क लगाए 20 से ज्यादा लोग जमा हुए। इस दौरान कुछ लोग पोस्टर भी लिए दिखाई दिए, जिन पर 'हम पाकिस्तान की सेना के साथ हैं' और 'गो नवाज गो' जैसे नारे लिखे गए थे। हालांकि मौके पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही प्रदर्शनकारी गायब हो गए। इस घटना की पुलिस में शिकायत की गई है।

बता दें कि भ्रष्टाचार से जुड़े अल-अजीजिया और एवेनफील्ड मामलों में दोषी करार दिए गए शरीफ अपना इलाज कराने के लिए गत नवंबर से लंदन में हैं। उन्होंने इन मामलों मिली सजा को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में चुनौती दी है। कोर्ट उनको कई बार पेश होने के लिए नोटिस जारी कर चुका है। पेश नहीं होने पर कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

बता दें कि कुछ दिन पहले नवाज शरीफ ने पाक पीएम इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें जेल भेजने के लिए जिम्मेदार लोगों ने 'देश को डुबो' दिया है। अब ऐसी हरकतों को जारी रखने की अनुमति नहीं दी जा सकती। गौरतलब है कि नवाज इन दिनों लंदन में अपना इलाज करवा रहे हैं। आजकल वो पाकिस्तान की मौजूदा सरकार पर जमकर हमला बोल रहे हैं। इससे पहले शरीफ ने कहा था कि हम प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ नहीं बल्कि उन लोगों के खिलाफ हैं जिन्होंने एक 'नाकाबिल' शख्स को कुर्सी पर बैठा दिया। शरीफ को गत वर्ष नवंबर में सिर्फ चार हफ्तों के लिए लंदन जाने के लिए एक अदालत से अनुमति मिली थी, लेकिन तब से वह पाकिस्तान वापस नहीं लौटे। उन्हें भ्रष्टाचार से जुड़े अल-अजीजिया स्टील मिल्स मामले में सात साल जेल की सजा मिली है।

chat bot
आपका साथी