ब्रिटेन में मार्च से लॉकडाउन के प्रतिबंधों में मिल सकती है ढील, विदेश मंत्री डॉमिनिक रॉब ने जताई उम्मीद

स्काई न्यूज के साथ बातचीत में विदेश मंत्री ने कहा कि शुरुआती वसंत तक या मार्च तक हम स्थिति में होंगे कि लॉकडाउन के प्रतिबंधों में कुछ रियायतें दी जा सके। हालांकि प्रतिबंधों में ढील भी चरणबद्ध तरीके से ही मिलेगी।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 08:08 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 08:08 PM (IST)
ब्रिटेन में मार्च से लॉकडाउन के प्रतिबंधों में मिल सकती है ढील, विदेश मंत्री डॉमिनिक रॉब ने जताई उम्मीद
ब्रिटेन में कोरोना का नया वैरिएंट मिलने के बाद पांच जनवरी को पूरे देश में लगाया गया था लॉकडाउन

लंदन, एजेंसियां। ब्रिटेन के विदेश मंत्री डॉमिनिक रॉब ने कहा है कि मार्च से चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन के प्रतिबंधों में ढील मिल सकती है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट मिलने के बाद पांच जनवरी को पूरे देश में एक बार फिर राष्ट्रीय लॉकडाउन का एलान किया गया था। इस दौरान ना केवल स्कूल तक बंद किए गए हैं बल्कि गैर जरूरी व्यवसायों पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

स्काई न्यूज के साथ बातचीत में विदेश मंत्री ने कहा कि शुरुआती वसंत तक या मार्च तक हम स्थिति में होंगे कि लॉकडाउन के प्रतिबंधों में कुछ रियायतें दी जा सके। हालांकि प्रतिबंधों में ढील भी चरणबद्ध तरीके से ही मिलेगी। दरअसल, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन फरवरी के मध्य तक अधिक आयु वर्ग और फ्रंटलाइन वर्करों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा है। उधर, द संडे टाइम्स के मुताबिक लॉकडाउन प्रतिबंधों में छूट को लेकर मंत्रियों के बीच उभरे मतभेदों को सुलझा लिया गया है।

इटली ने ब्राजील से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाई

इटली ने ब्राजील से आने वाली सीधी फ्लाइट पर रोक लगा दी है। यह प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है 31 जनवरी तक चलेगा। ब्राजील से आने वाले चार यात्रियों में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट पाए जाने के बाद इटली की सरकार ने यह कदम उठाया है। उधर, पिछले चौबीस घंटों के दौरान ब्राजील में 1050 लोगों की मौत हुई है जबकि 61,567 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

विश्वभर में कोरोना महामारी से जुड़े प्रमुख बिंदु लॉस एंजिलिस पहली ऐसी काउंटी बन गई है, जहां पर कोरोना मामलों की संख्या 10 लाख से ज्यादा हो गई है। यहां पर शनिवार को 14,669 नए मामले सामने आए और 253 लोगों की मौत हुई है। कनाडा में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद सात लाख से ज्यादा हो गई है। अब तक 17,847 लोगों की मौत हो चुकी है। सिंगापुर आने वाले सभी लोगों को अनिवार्य रूप से कोरोना का टेस्ट कराना होगा। चीन में कोरोना के 109 नए मामले सामने आए हैं। 96 लोग जहां घरेलू तौर पर संक्रमित हुए हैं वहीं 13 लोग विदेश से आए हैं। पुर्तगाल के वित्त राज्य मंत्री की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि उनमें अभी भी किसी प्रकार के लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी