हिंदुजा ने चर्चिल के युद्ध कार्यालय के लक्जरी आवासों की बिक्री शुरू की

लंदन के बीचोपीच स्थित इस साइट पर 2022 तक आधुनिकीकरण का काम पूरा होने की उम्मीद है। इस जगह पर 125 कमरों और सुइट्स के साथ एक रैफल्स होटल नौ रेस्तरां और बार और एक स्पा भी बनाया जा रहा है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:33 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:33 AM (IST)
हिंदुजा ने चर्चिल के युद्ध कार्यालय के लक्जरी आवासों की बिक्री शुरू की
रैफल्स के ओडब्ल्यूओ रेजिडेंस में 85 घरों की एक श्रृंखला शामिल है।

लंदन, प्रेट्र: हिंदुजा समूह ने मंगलवार को लंदन के मध्य में पूर्व ब्रिटिश प्रधान मंत्री विंस्टन चíचल के पुराने युद्ध कार्यालय (ओडब्ल्यूओ) भवन के एक परिवíतत स्थल पर बनाए जा रहे लक्जरी आवासों की श्रृंखला की बिक्री शुरू करने की घोषणा की।

रैफल्स के ओडब्ल्यूओ रेजिडेंस में 85 घरों की एक श्रृंखला शामिल है। जिसमें स्टूडियो और एक-बेडरूम अपार्टमेंट से लेकर पांच बेडरूम वाले अपार्टमेंट शामिल हैं। फिलहाल दो-बेड रूम वाले अपार्टमेंट की कीमत लगभग 5.8 मिलियन पाउंड (59.91 करोड़ रुपये) है।

लंदन के बीचोपीच स्थित इस साइट पर 2022 तक आधुनिकीकरण का काम पूरा होने की उम्मीद है। इस जगह पर 125 कमरों और सुइट्स के साथ एक रैफल्स होटल, नौ रेस्तरां और बार और एक स्पा भी बनाया जा रहा है।

हिंदुजा समूह के को-चेयरमैन गोपीचंद पी.हिंदुजा ने बताया कि इन असाधारण आवासों की बिक्री शुरू करना हमारे लिए एक परिवार के रूप में और ओडब्ल्यूओ में प्रोजेक्ट टीम के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

उन्होंने कहा कि लंदन दुनिया के सबसे अच्छे शहरों में से एक है। इतिहास और परंपरा में लिपटा हुआ है यह शहर बीते चालीस सालों से हमारा घर है।

चर्चिल के ओल्ड वार आफिस, जहां यह प्रोजेक्ट अंतिम रूप ले रहा है, में कई फिल्मों और सीरीज की शूटिंग हुई। जेम्स बांड की स्काई फाल का कुछ हिस्सा इसी जगह फिल्माया गया था। हिंदुजा समूह इस प्रोजेक्ट से 2014 से तब से जुड़ा है जब इस इमारत के कायाकल्प का फैसला किया गया था।

chat bot
आपका साथी