मनी लांड्रिंग मामले में हथियार कारोबारी संजय भंडारी की जमानत पर 13 मई को होगी सुनवाई

ब्रिटेन में हथियार कारोबारी संजय भंडारी की जमानत पर अब 13 मई को सुनवाई होगी। भारतीय एजेंसियां मनी लांड्रिंग केस (धन को अवैध रूप से देश से बाहर भेजे जाने का मामला) में भंडारी की हिरासत चाहती हैं। इसलिए उसके प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटिश कोर्ट में अर्जी दे रखी है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:22 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 01:06 AM (IST)
मनी लांड्रिंग मामले में हथियार कारोबारी संजय भंडारी की जमानत पर 13 मई को होगी सुनवाई
मनी लांड्रिंग मामले की पूर्ण सुनवाई 7 जून से 11 जून के मध्य होनी है।

लंदन, प्रेट्र। ब्रिटेन में हथियार कारोबारी संजय भंडारी की जमानत पर अब 13 मई को सुनवाई होगी। भारतीय एजेंसियां मनी लांड्रिंग केस (धन को अवैध रूप से देश से बाहर भेजे जाने का मामला) में भंडारी की हिरासत चाहती हैं। इसलिए उसके प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटिश कोर्ट में अर्जी दे रखी है।

जिला जज ने मामले की सुनवाई को अगले सप्ताह तक के लिए टाल दिया

भंडारी को प्रत्यर्पण वारंट के आधार पर लंदन पुलिस ने जुलाई 2020 में गिरफ्तार किया था। लेकिन बाद में उसे जमानत मिल गई थी। जमानत के विरोध में भारतीय एजेंसियों की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होनी थी लेकिन जिला जज माइकेल स्नो ने मामले की सुनवाई को अगले सप्ताह तक के लिए टाल दिया। इस दौरान भारत सरकार को मामले से संबंधित अतिरिक्त सूचनाएं दाखिल करनी होंगी।

मनी लांड्रिंग मामले की पूर्ण सुनवाई 7 जून से 11 जून के मध्य होनी है

भंडारी के वकील रॉबर्ट बर्ग ने भी सूचनाओं और साक्ष्यों के अध्ययन के लिए अतिरिक्त समय मांगा है। मामले की पूर्ण सुनवाई 7 जून से 11 जून के मध्य होनी है। अगर अगले सप्ताह होने वाली सुनवाई में कोई खास फैसला हो जाता है, तो जून महीने में सुनवाई की अंतिम तारीखों में बदलाव हो सकता है।

अंतिम सुनवाई के बाद कोर्ट देगा फैसला

अंतिम सुनवाई के बाद कोर्ट फैसला देगा। भंडारी के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत प्रवर्तन निदेशालय ने मुकदमा दर्ज कर रखा है। जबकि सीबीआइ ने अन्य मामलों में मुकदमे दर्ज कर रखे हैं।

chat bot
आपका साथी