ब्रिटेन : जी-7 सम्मेलन में भारतीय प्रतिनिधिमंडल पर कोविड का साया, दो सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव

भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है लेकिन मुझे यकीन है कि हम मौजूदा प्रोटोकॉल के जरिए इस स्थिति से निपटने में कामयाब होंगे।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:14 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:14 PM (IST)
ब्रिटेन : जी-7 सम्मेलन में भारतीय प्रतिनिधिमंडल पर कोविड का साया, दो सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव
विदेश मंत्री के साथ जी-7 सम्मेलन में हिस्सा लेने लंदन गया भारतीय प्रतिनिधिमंडल

लंदन, एएनआइ। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने जी-सात देशों की सभी बैठकों में वर्चुअल मोड में शामिल होने का फैसला किया है। लंदन में जी-सात सम्मेलन में भारतीय प्रतिनिधि मंडल के दो सदस्यों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री समेत समूचा प्रतिनिधि मंडल आइसोलेशन में चला गया है। एक ब्रिटिश अधिकारी ने बताया कि भारतीय प्रतिनिधि मंडल के दो सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने के कारण अब पूरा प्रतिनिधि मंडल सेल्फ आइसोलेशन में चला गया है। 

कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए प्रतिनिधि मंडल के सभी सदस्यों का हर दिन परीक्षण किया जाएगा। स्काई न्यूज के रिपोर्टर जो पाइक ने बताया कि केंद्रीय मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर को कोरोना के टेस्ट में पॉजिटिव नहीं पाया गया है। केंद्रीय मंत्री जयशंकर ने मंगलवार को ही ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल से मुलाकात की थी। 

These are questions better answered by my colleagues in London as it's emerging now. I'm sure we've protocol of how to deal with such situation: British High Commissioner to India on protocol after Sky News reported 2 COVID cases in Indian delegation attending G7 summit in London

— ANI (@ANI) May 5, 2021

विदेश मंत्री जयशंकर ने बुधवार को ट्विटर पर जानकारी दी कि उन्हें विगत शाम को ही बताया गया कि वह कोविड संक्रमण का शिकार हो सकते हैं। इसीलिए सावधानी बरतते हुए उन्होंने अपनी सभी बैठकें वर्चुअल रखने का फैसला किया है। जी-सात सम्मेलन में भी वह ऑनलाइन ही शामिल होंगे।

Was made aware yesterday evening of exposure to possible Covid positive cases. As a measure of abundant caution and also out of consideration for others, I decided to conduct my engagements in the virtual mode. That will be the case with the G7 Meeting today as well.

— Dr. S. Jaishankar (@DrSJaishankar) May 5, 2021

जयशंकर को जी-सात देशों की पहली औपचारिक बैठक में शामिल होने के अलावा मंगलवार की शाम को डिनर और बुधवार की बैठकों में भी शामिल होना था। उल्लेखनीय है कि भारत जी-सात का सदस्य नहीं है, लेकिन उसे मेजबान देश ब्रिटेन की ओर से आमंत्रित किया गया था। ब्रिटेन ने आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और दक्षिण कोरिया को भी आमंत्रित किया है।

chat bot
आपका साथी