ब्रिटेन: खुला बिजनेस, आज से पार्टी करने व गले लगाने की अनुमति; चार महीने तक रहा लंबा लॉकडाउन

आज से पार्टी करने व गले लगाने की अनुमति; चार महीने तक रहा लंबा लॉकडाउन

ब्रिटेन में अब धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं। जिंदगी वापस पटरी पर आने लगी है। यात्रा में छूट मिलने के बाद अब लॉकडाउन खोलने के अगले चरण में आज से लोग घरों में मेल-जोल बढ़ा सकेंगे और एक दूसरे को गले भी लगाने की आजादी होगी।

Monika MinalMon, 17 May 2021 02:20 PM (IST)

लंदन, रॉयटर्स। ब्रिटेन में सोमवार से जिंदगी में हलचल वापस दिखाई दी। चार माह के लॉकडाउन के बाद यहां की 65 मिलियन जनता को आज कुछ राहत मिली है। सोमवार से दी गई ढील के तहत लोगों को गैदरिंग करने व मिलने की अनुमति दे दी गई। ब्रिटेन में अब धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं। जिंदगी वापस पटरी पर आने लगी है। यात्रा में छूट मिलने के बाद अब लॉकडाउन खोलने के अगले चरण में आज से लोग घरों में मेल-जोल बढ़ा सकेंगे और एक दूसरे को गले भी लगाने की आजादी होगी। 

थियेटर, सिनेमा, म्यूजियम और बच्चों के प्ले एरिया जैसे इनडोर इंटरटेनमेंट की इजाजत दी गई है। कांफ्रेंस का आयोजन किया जा सकेगा और स्पोर्ट्स ईवेंट भी किए जा सकेंगे। फिलहाल इसके लिए बड़ी संख्या में लोगों को जमा होने की अनुमति नहीं है।  

वहीं हफ्ते में दो बार कोविड टेस्टिंग का नियम लागू रहेगा और  शादियों व अन्य समारोहों में 30 लोग शामिल हो सकेंगे। 17 मई से इन नियमों में भी ढील दी जाएगी। ब्रिटिश सरकार 21 जून तक लॉकलाउन खत्म करने की तैयारी में है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बताया था कि सोमवार से वे देश में लॉकडाउन में कुछ और छूट देने वाले हैं।

ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं और इसलिए यहां देश को धीरे- धीरे खोलने की शुरुआत की गई है। साथ ही ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के भारतीय वैरिएंट को लेकर चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि इसपर नजर रखने की आवश्यकता है। चीफ मेडिकल ऑफिसर ऑफ इंग्लैंड प्रोफेसर क्रिस विटी ने कहा कि ब्रिटेन में भारतीय वैरिएंट में घातक कोरोना वायरस के रूप मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि इसमें से एक का संक्रमण देश के कई इलाकों में तेजी से बढ़ रहा है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.