Sarah Everard Case: ब्रिटेन के पुलिस अधिकारी ने महिला के अपहरण का जुर्म कबूला, पीएम ने दिया सुरक्षा का भरोसा

लंदन में मंगलवार के दिन वेन कुजेंस ने सारा एवरर्ड के अपहरण का जुर्म को स्वीकार किया। आरोपी पुलिस अधिकरी पर सारा की हत्या के जुर्म में केस चलाया जा रहा था। इसके बाद अब उसने अपहरण के जुर्म को भी कबूल कर लिया है।

Ramesh MishraTue, 08 Jun 2021 10:54 PM (IST)
ब्रिटेन के पुलिस अधिकारी ने महिला से किया दुष्‍कर्म, अपहरण का जुर्म कबूला। फाइल फोटो।

लंदन, एजेंसी। लंदन में मंगलवार के दिन वेन कुजेंस ने सारा एवरर्ड के अपहरण का जुर्म को स्वीकार किया। आरोपी पुलिस अधिकरी पर सारा की हत्या के जुर्म में केस चलाया जा रहा था। इसके बाद अब उसने अपहरण के जुर्म को भी कबूल कर लिया है। सारा की हत्या के बाद से पूरे ब्रिटेन में गुस्से का माहौल था।

आरोपी पर था हत्या का केस

बीबीसी के मुताबिक आरोपी वेन कुजेंस ने सारा एवरर्ड की हत्या की बात भी कबूल की है, लेकिन मेडिकल रिपोर्ट तैयार ना हो पाने के कारण अभी केस फाइल नहीं किया गया है। आरोपी के खिलाफ अगले महीने कोर्ट में याचिका दायर की जानी थी, लेकिन लंदन की ओल्ड बेली कोर्ट में सुनवाई के दौरान आरोपी अपहरण दोनों आरोपों को कबूल कर लिया।

कब हुई थी सारा की हत्या

खबरों के मुताबिक, 3 मार्च को सारा एवरर्ड अपने दोस्त के घर से आ रही थी। उसी वक्त उनका अपहरण किया गया था। बाद में सारा का शव दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड में लगभग 50 मील दूर वुडलैंड में मिला था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया था की सारा की हत्या गला दबा कर की गई थी। सारा की हत्या के बाद से ब्रिटेन की महिलाओं में गुस्सा है। खासतौर से वो महिलाएं जिन्होंने कभी न कभी देर रात सड़क पर चलते वक्त इस तरह के डर को महसूस किया है।

प्रधानमंत्री ने दिया आश्वासन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर सड़क पर बेहतर स्ट्रीट लाइटिंग के इंतजाम के साथ संदिग्ध अपराधियों की पहचान के लिए पब और क्लबों का निरक्षण करने के लिए अलग से पुलिस बल तैयार करने की बात कही है। ये अधिकारी पब और क्लबों का सादे कपड़ों में निरक्षण करेंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.