इंग्लैंड में बढ़ रहे कोरोना प्रकोप को लेकर सरकार सतर्क, बढ़ाई प्रतिबंधों की अवधि

इंग्लैंड में बढ़ी कोरोना वायरस की रफ्तार
Publish Date:Thu, 01 Oct 2020 04:13 PM (IST) Author: Neel Rajput

लंदन, रायटर्स। कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए ब्रिटिश सरकार ने उत्तरी इंग्लैंड में कोविड-19 प्रतिबंधों की अवधि को आगे बढ़ा दिया है। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैंकॉक (Matt Hancock) ने बताया कि लिवरपूल के उत्तरी शहर समेत इंग्लैंड के बड़े हिस्से में कोरोना महामारी के कारण लागू प्रतिबंधों की अवधि में विस्तार किया गया है। इसके साथ ही कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है।

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बुधवार को देश की जनता से दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों की सुरक्षा के साथ देश की आर्थिक स्थिति को बेहतर करने की अपनी इच्छा एक बार फिर जाहिर की।

इस हफ्ते की शुरूआत में सरकार ने उत्तरपूर्वी इंग्लैंड में प्रतिबंधों की घोषणा की थी। हैंकॉक ने पार्लियामेंट में कहा कि मैं आज उत्तरपूर्वी क्षेत्र में इस हफ्ते की शुरूआत में लगाए गए प्रतिबंधों की अवधि फिर से बढ़ाने जा रहा हूं, जिनमें लिवरपूल (Liverpool), वॉरिंगटन (Warrington), हार्टलेपूल (Hartlepool) और मिडिल्सब्रा (Middlesbrough) शामिल हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और वेल्स में लगाए गए प्रतिबंधों के कारण प्रभावित हो रहे पब, रेस्टोरेंट और अन्य व्यापारों की चिंता को मैं समझता हूं। हमारी हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री इस देश में कई रंग और जीवन प्रदान करता है। उन्होंने कहा आगे कहा कि हम इस वायरस को नियंत्रण में रखने के लिए तेजी से कार्य करते हुए जैसे भी हम उनका समर्थन कर सकते हैं, करेंगे।

गौरतलब है कि यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े चार लाख से ज्यादा हो गई है और मरने वालों का आंकड़ा 42 हजार से अधिक हो गया है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक संक्रमितों की कुल संख्या 455,846 हो गई है। वहीं कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 42,233 तक पहुंच गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.