ईधन आपूर्ति संकट का समाधान करने में जुटी ब्रिटिश सेना, पेट्रोल पंपों पर लगी हैं लंबी कतारें

समाधान में करीब 200 सैनिकों को टैंकर कर्मियों की सहायता के लिए तैनात किया गया है। 65 से ज्यादा ड्राइवरों ने सोमवार से काम शुरू कर दिया है। जरूरत पड़ने पर इनकी संख्या बढ़ाई जाएगी। अब पूरे ब्रिटेन में औसत भंडार में सुधार के संकेत मिले हैं।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 09:44 AM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 09:44 AM (IST)
ईधन आपूर्ति संकट का समाधान करने में जुटी ब्रिटिश सेना, पेट्रोल पंपों पर लगी हैं लंबी कतारें
ईधन आपूर्ति संकट का समाधान करने में जुटी ब्रिटिश सेना, पेट्रोल पंपों पर लगी हैं लंबी कतारें

लंदन, प्रेट्र। देश को ईंधन संकट से उबारने के लिए ब्रिटिश सेना के जवानों ने पेट्रोल पंपों में आपूर्ति शुरू कर दी है। ईंधन की आपूर्ति में कमी के कारण देश भर के पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें लग रही हैं। इसके समाधान में करीब 200 सैनिकों को टैंकर कर्मियों की सहायता के लिए तैनात किया गया है। 65 से ज्यादा ड्राइवरों ने सोमवार से काम शुरू कर दिया है। जरूरत पड़ने पर इनकी संख्या बढ़ाई जाएगी।

ट्रक ड्राइवरों, खास तौर से ईधन आपूर्ति के लिए आवश्यक भारी माल वाहनों (एचजीवी) के लिए ड्राइवरों की गंभीर कमी के कारण देश में ईंधन का संकट पैदा हो गया है। ईधन आपूर्ति के लिए सैन्यकर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया है। सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि ईधन आपूर्ति का प्रशिक्षण पूरा कर चुके सैनिकों में आधे से ज्यादा को लंदन और दक्षिण पूर्वी इंग्लैंड को आपूर्ति करने वाले टर्मिनलों में तैनात किया जा रहा है। सोमवार से पहले चरण में सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में ड्राइवर भेजे जा रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि पूरे ब्रिटेन में औसत भंडार में सुधार के संकेत मिले हैं। उन्होंने कहा कि मांग नियंत्रित होती जा रही है।

ब्रिटेन के रक्षा मंत्री बेन वालेस ने कहा, 'स्थिति नियंत्रित हो रही है और हमारे सशस्त्र बल कमी पूरी करने के लिए मौजूद हैं। वे ईधन की आपूर्ति में उद्योग की सहायता कर देश की प्रगति में मदद कर रहे हैं।' लेकिन देश के कुछ हिस्से में अभी भी चुनौती बरकरार है।

chat bot
आपका साथी