ब्रिटेनः प्रिंस फिलिप की कार पलटी, दुर्घटना में बाल-बाल बचे

महारानी एलिजाबेथ के पति प्रिंस फिलिप एक कार दुर्घटना में बाल-बाल बच गए।

By Vikas JangraEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 09:11 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 09:11 AM (IST)
ब्रिटेनः प्रिंस फिलिप की कार पलटी, दुर्घटना में बाल-बाल बचे
ब्रिटेनः प्रिंस फिलिप की कार पलटी, दुर्घटना में बाल-बाल बचे

लंदन, एजेंसी। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप एक सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे। सैंड्रिघम रिसायत के नजदीक गुरुवार को एक कार से टक्कर के बाद प्रिंस की लैंड रोवर पलट गई थी। 97 साल के प्रिंस खुद गाड़ी चला रहे थे लेकिन उन्हें कोई चोट नहीं आई। दूसरी गाड़ी पर सवार दो महिलाएं और उसका ड्राइवर जख्मी हो गए हैं। उस गाड़ी में एक बच्चा भी था। घायलों को किंग्स लीन स्थित क्वीन एलिजाबेथ अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि दुर्घटना के बाद प्रिंस होश में तो थे लेकिन काफी विचलित लग रहे थे। उनका बचना किसी चमत्कार जैसा था। माना जा रहा है कि सूर्य की तेज रोशनी में आंखें चौंधियाने से उनका संतुलन बिगड़ा जिस कारण यह हादसा हुआ। 

पुलिस ने अन्य घटनाओं की तरह ही प्रिंस व दूसरी गाड़ी के ड्राइवर का भी एल्कोहल टेस्ट कराया। उस सड़क पर गाड़ी की गति सीमा भी कम कर दी गई है। ब्रिटेन में गाड़ी चलाने की उम्र की कोई सीमा नहीं है। हालांकि, 70 साल का होने पर व्यक्ति का लाइसेंस रद हो जाता है। उसे नवीनीकृत नहीं कराने पर वह गाड़ी नहीं चला सकता।

घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीदों के मुताबिक हादसा उक्त हुआ जब फिलिप अपनी लैंड रोवर कार को मेन रोड पर लेकर आ रहे थे। तभी उनकी कार अचानक से पलट गई। बकिंघम पैलेस ने भी दुर्घटना की पुष्टि की है। बता दें कि साल 1947 में फिलिप ने एलिजाबेथ से शादी की थी। 

chat bot
आपका साथी