ब्रिटेन : मेगन मर्केल को लेकर खड़ा हुआ विवाद, अफसरों को धमकाने का आरोप

अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट को पूर्व राजकुमारी ने गलत बताया, छवि बिगाड़ने का आरोप लगाया

शिकायत में दावा किया गया था कि मेगन ने दो सहायकों को नौकरी से निकाल दिया था और तीसरे का दर्जा कम कर दिया था। मेगन के प्रवक्ता के अनुसार मीडिया में आई इस ताजा रिपोर्ट से पूर्व राजकुमारी को दुख हुआ है।

Neel RajputWed, 03 Mar 2021 10:16 PM (IST)

लंदन, प्रेट्र। ब्रिटेन में प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन मर्केल को लेकर एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है। इस बार उन पर धमकाने का आरोप लगा है। वाकया उस दौरान का है जब वह राजकुमारी के रूप में लंदन के केंसिंग्टन पैलेस में रह रही थीं।

द टाइम्स अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक राजकुमारी के धमकाने की शिकायत जेसन नौफ नाम के अधिकारी ने अक्टूबर 2018 में की थी। नौफ उस समय शाही दंपती के जनसंपर्क अधिकारी थे। शिकायत में दावा किया गया था कि मेगन ने दो सहायकों को नौकरी से निकाल दिया था और तीसरे का दर्जा कम कर दिया था। मेगन के प्रवक्ता के अनुसार मीडिया में आई इस ताजा रिपोर्ट से पूर्व राजकुमारी को दुख हुआ है। यह उनके चरित्र पर हमले का नया प्रयास है। इससे मेगन को पीड़ा पहुंची है। अखबार ने गलत जानकारी प्रस्तुत कर उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने का कार्य किया है। प्रवक्ता के अनुसार मेगन दुनिया के सामने अपनी बेहतर छवि बनाने के लिए कटिबद्ध हैं। वह अपने अच्छे कार्यो के बारे में सबको बताएंगी। उनके जरिये वह एक अच्छा उदाहरण पेश करेंगी।

अमेरिकी अभिनेत्री मेगन (39) इस समय कैलिफोर्निया में रह रही हैं और दूसरी बार मां बनने वाली हैं। वह शादी के बाद करीब एक साल केंसिंग्टन पैलेस में रही थीं। 2020 में दंपती ने अपने शाही ओहदे त्याग दिए थे और अब वे साधारण नागरिक के रूप में ज्यादातर समय अमेरिका में गुजार रहे हैं। दंपती के वकील ने कहा है कि सोची-समझी रणनीति के तहत दुष्प्रचार कर दंपती को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। उनकी छवि खराब की जा रही है। यह खबर उस समय प्रकाशित हुई है जब ओपेरा विन्फ्रे के प्रख्यात अमेरिकी चैट शो के लिए दंपती के साक्षात्कार का प्रसारण होने वाला है। इस साक्षात्कार के प्रचार में दिखाए जा रहे टुकड़े में हैरी कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि उनकी मां प्रिसेंस ऑफ वेल्स डायना को जिस तरह से निशाना बनाया गया था, वह कहानी फिर से दोहराई जा सकती है। इस बार मेगन निशाने पर हो सकती हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.