ब्रिटेन की गंभीर कोरोना स्थिति पर महामारी विज्ञानी नील फ्यूगर्सन का अनुमान, जल्द होगा सुधार

प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने भी दावा किया है कि वह यूरोप की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर ले आएंगे क्योंकि अब ज्यादातर लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:11 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:11 PM (IST)
ब्रिटेन की गंभीर कोरोना स्थिति पर महामारी विज्ञानी नील फ्यूगर्सन का अनुमान, जल्द होगा सुधार
ब्रिटेन में वैक्सीनेशन से नए मामलों में आई कमी

लंदन, रायटर्स। ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण का अंत आने वाले कुछ महीनों में हो सकता है। यह बात इंपीरियल कॉलेज के महामारी विज्ञानी नील फर्ग्यूसन ने मंगलवार को कही। उनका कहना है कि देश में कोरोना टीकाकरण के चलते अस्पतालों और चिकित्सा केंद्रों पर संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी देखी गई है, जिससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि आने वाले कुछ महीनों में इस स्थिति पर काबू पा लिया जाएगा।

उधर, प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने भी दावा किया है कि वह यूरोप की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर ले आएंगे, क्योंकि अब ज्यादातर लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। वहीं, अगर पिछले दिनों के आंकड़े देखें तो कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि जानसन ने इस बात पर भी जोर दिया कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है।

फर्ग्यूसन ने कहा कि हम इस महामारी से पूरी तरह से बाहर नहीं आए हैं लेकिन मौलिक समीकरण बदल गया है। उन्होंने कहा, 'अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों और मृत्यु के जोखिम को कम करने में टीकों का प्रभाव बहुत बड़ा रहा है और मुझे लगता है, मैं सकारात्मक हूं कि सितंबर के अंत तक या अक्टूबर के समय में हम काफी हद तक महामारी को पीछे छोड़ देंगे।'

यह भी पढ़ें : Covid India Updates: 22 जिलों में बढ़ रहे संक्रमण के मामले, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जताई चिंता

यह भी पढ़ें : Karnataka Politics : बसवराज बोम्‍मई होंगे कर्नाटक के अगले मुख्‍यमंत्री, येदियुरप्पा ने किया नाम का प्रस्‍ताव

chat bot
आपका साथी