कोरोना को लेकर बयान देकर विपक्ष के निशाने पर आए ब्रिटिश स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद, जानें क्या कहा

लेबर पार्टी की उप नेता एंजेला रेनर और अन्य विपक्षी दलों के कई सांसदों ने स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान की आलोचना की है। उन्होंने ट्विटर पर कहा इस वायरस से अब तक 127000 लोग मारे गए हैं क्या यह आपकी सरकार की विफलता को नहीं दिखाता है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 03:28 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 03:28 PM (IST)
कोरोना को लेकर बयान देकर विपक्ष के निशाने पर आए ब्रिटिश स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद, जानें क्या कहा
वैक्सीन लगवाकर कोरोना से डरने के बजाय उसके साथ रहना सीखो- साजिद की देशवासियें से अपील

लंदन, एएनआइ। ब्रिटिश स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद को रविवार को भारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। दरअसल उन्होंने देशवासियों से कोविड-19 वैक्सीन लेने और इस वायरस से डरने के बजाय इसके साथ रहना सीखो का आग्रह किया, जिस पर विपक्ष ने उन्हें घेर लिया और कोरोना पीड़ितों का अपमान करने का आरोप लगाया।

बता दें कि साजिद जाविद ने पिछले महीने ही ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री का कार्यभार संभाला है उनसे पहले मैट हैंकाक इस पद पर थे। साजिद ने शनिवार को ट्विटर पर कहा कि वह कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद ठीक हो गए हैं। उन्होंने लिखा, 'लक्षण बहुत हल्के थे, अद्भुत टीकों के लिए धन्यवाद, कृपया - यदि आपने अभी तक वैक्सीन नहीं ली है तो- अपना जैब प्राप्त करें, जैसा कि हम इस वायरस से बचने के बजाय जीना सीखते हैं।'

लेबर पार्टी की उप नेता एंजेला रेनर और अन्य विपक्षी दलों के कई सांसदों ने स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान की आलोचना की है। उन्होंने ट्विटर पर कहा, 'इस वायरस से अब तक 127,000 लोग मारे गए हैं, क्या यह आपकी सरकार की विफलता को नहीं दिखाता है।'

बता दें कि पिछले दिनों ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण के काफी मामले दर्ज किए गए हैं। सोमवार को ही ब्रिटेन में कोविड प्रतिबंधों को हटा दिया गया था। हालांकि, यहां अधिकारी अभी भी लोगों से फेस मास्क पहनने और एनएचएस कोविड-पास का उपयोग करने की सलाह दे रहे हैं। शनिवार को मध्य लंदन में लाकडाउन और टीकाकरण के विरोध में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए। इस दौरान छह लोगों की गिरफ्तारी हुई है। गौरतलब है कि शनिवार को जारी सरकारी आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 31,795 मामले दर्ज किए हैं।

पाकिस्तान मूल के साजिद जाविद ने 2018 से 2019 के बीच गृह मंत्री के तौर पर काम किया है। अब पिछले महीने उन्हें स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर नियुक्त किया गया है। बता दें कि अपनी एक करीबी महिला सहायक को किस करने पर मैट हैनकाक को इस पद से इस्तीफा देना पड़ा था। दरअसल, उनके इस व्यवहार को कोविड नियमों का उल्लंघन माना गया था।

यह भी पढ़ें : लंदन : लाकडाउन के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छह लोग गिरफ्तार, चार पुलिसकर्मी घायल

chat bot
आपका साथी