लंदन: एसेक्स में लॉरी कंटेनर से 39 शव बरामद, ड्राइवर गिरफ्तार

पुलिस को लॉरी कंटेनर के ड्राइवर पर इन 39 लोगों की हत्या का शक है पुलिस फिलहाल उससे पूछताछ कर रही है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 02:48 PM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 04:21 PM (IST)
लंदन: एसेक्स में लॉरी कंटेनर से 39 शव बरामद, ड्राइवर गिरफ्तार
लंदन: एसेक्स में लॉरी कंटेनर से 39 शव बरामद, ड्राइवर गिरफ्तार

लंदन, एएनआइ। लंदन के एसेक्स इलाके में 39 लोगों के शव मिलने के मामले ने सनसनी फैला दी है। मरने वालों में 38 वयस्क और एक किशोर शामिल है। मामले में 25 साल के एक शख्स को उत्तरी आयरलैंड से गिरफ्तार किया गया है। 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 39 लोगों के शव लंदन के एसेक्स में एक लॉरी कंटेनर से बरामद किए गए हैं, जिनमें एक किशोर भी शामिल है। पुलिस अभी इन लोगों के बार में कुछ भी पता नहीं लगा पाई है। हालांकि, पुलिस 25 वर्षीय एक शख्स से पूछताछ में लगी है। बता दें कि ये शख्स उसी लॉरी कंटेनर का ड्राइवर है, जिससे शव बरामद किए गए हैं। पुलिस को लॉरी कंटेनर के ड्राइवर पर इन 39 लोगों की हत्या करने का शक है। पुलिस  उससे पूछताछ कर रही है।

चीफ सुपरिंटेंडेंट एन्ड्रयू मरिनर (Andrew Mariner) का कहना है कि ये काफी दुखद घटना है, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों की मृत्यु हुई है। हमारी टीम घटना के पीछे की असल वजह खोजने में लगी है।

उन्होंने आगे कहा कि हम पीड़ितों के बारे में भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। वैसे इस सब में काफी समय भी लग सकता है। 

एन्ड्रयू के अनुसार ये लॉरी बुल्गारिया (Bulgaria) से आई थी और 19 अक्टूबर, 2019 शनिवार को हॉलीहेड (Holyhead) के जरिए देश में प्रवेश किया था। फिलहाल पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में लगी है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ये शव किनके हैं। इतनी बड़ी संख्या में शव कहां से आए हैं। बताया जा रहा है कि यह मानव तस्करी का भी मामला हो सकता है।

एन्ड्रयू ने बताया कि पुलिस ने लॉरी ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है, क्योंकि हमें शक है कि इस शख्स के तार इस घटना से जुड़े हैं। पुलिस कस्टडी में उससे लगातार पूछताछ की जा रही है। ब्रिटेन के इतिहास में इसे दूसरी बड़ी घटना के रूप में देखा जा रहा है, जिसमें एक लॉरी कंटेनर से इतनी बड़ी संख्या में शव बरामद किए गए हैं।इससे पहले सन 2000 में डॉवर (Dover) में ऐसी घटना सामने आई थी। जिसमें बेल्जियम से आ रही एक लॉरी से 58 शव बरामद किए गए थे। लॉरी के ड्राइवर को मानव तस्करी के मामले में 14 साल की जेल हुई थी।

chat bot
आपका साथी