ब्रिटेन में 80 वर्ष से अधिक उम्र के ज्यादातर लोगों को लगी वैक्सीन, अबतक एक लाख से अधिक की मौत

ब्रिटेन में 80 वर्ष से अधिक उम्र के अधिकतर लोगों को टीका लगाया जा चुका है। 15 फरवरी तक पहले चरण के सभी चार प्राथमिकताओं वाले समूहों को पहली डोज दे दी जाएगी। आंकड़ों के मुताबिक ब्रिटेन में 10 में से नौ मृतकों की उम्र 65 वर्ष से अधिक है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 09:34 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 09:34 AM (IST)
ब्रिटेन में 80 वर्ष से अधिक उम्र के ज्यादातर लोगों को लगी वैक्सीन, अबतक एक लाख से अधिक की मौत
ब्रिटेन में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा एक लाख के पार।

लंदन, एजेंसियां। ब्रिटेन में कोरोना महामारी के चलते मरने वालों का आंकड़ा एक लाख के पार कर गया है। मंगलवार को 1,631 मौतों के साथ मृतकों की कुल संख्या एक लाख 162 हो गई है। लंदन में 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर प्रेस ब्रीफिंग में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि आंकड़ों में लिपटे दुख की गणना करना बहुत कठिन है। हाल ये है कि परिवार के सदस्य और रिश्तेदार अपने प्रियजनों को आखिरी विदाई तक नहीं दे पा रहे हैं।

जॉनसन ने कहा कि यह जीवन की एक भयावह और दुखद क्षति है। अब हमें इस दुख को सहते हुए कोरोना को हराने के लिए मिलकर काम करना होगा। हमें घरों में रहना होगा और वैक्सीन लगवानी होगी। प्रधानमंत्री के साथ मौजूद इंग्लैंड के मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रोफेसर क्रिस व्हिटी ने कहा कि देश के लिए यह बहुत ही दुखद दिन है। हमें यथार्थवादी होने की जरूरत है कि संक्रमितों की संख्या धीरे-धीरे नीचे आएगी। हमें अत्यधिक सावधान रहने की जरूरत है। लॉकडाउन की पाबंदियों को लेकर हमें जल्दबाजी नहीं करनी है।

80 वर्ष से अधिक उम्र के ज्यादातर लोगों को लगाया गया टीका

ब्रिटेन के स्वास्थ मंत्री मैट हैनकॉक के मुताबिक 80 वर्ष से अधिक उम्र के अधिकतर लोगों को टीका लगाया जा चुका है। वर्चुअल प्रेस ब्रीफिंग के दौरान उन्होंने कहा कि अभी तक 78.7 फीसद लोगों को टीके की पहली डोज दी जा चुकी है। 15 फरवरी तक पहले चरण के सभी चार प्राथमिकताओं वाले समूहों को पहली डोज दे दी जाएगी। आंकड़ों के मुताबिक ब्रिटेन में 10 में से नौ मृतकों की उम्र 65 वर्ष से अधिक है।

chat bot
आपका साथी