World Covid 19 Update: फिर रिकार्ड स्तर पर पहुंचा रूस में कोरोना से मरने वालों का दैनिक आंकड़ा

रूस में कोरोना से मरने वालों का दैनिक आंकड़ा एक बार फिर रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया। देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कई प्रतिबंध लगाए गए हैं। अधिकांश दफ्तरों तथा प्रतिष्ठानों में पिछले चार दिनों से ताले लटके हुए हैं

Arun Kumar SinghTue, 02 Nov 2021 09:37 PM (IST)
रूस में कोरोना से मरने वालों का दैनिक आंकड़ा एक बार फिर रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया।

मास्को, एपी। रूस में कोरोना से मरने वालों का दैनिक आंकड़ा एक बार फिर रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया। देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कई प्रतिबंध लगाए गए हैं। अधिकांश दफ्तरों तथा प्रतिष्ठानों में पिछले चार दिनों से ताले लटके हुए हैं। कोरोना वायरस टास्क फोर्स ने बताया कि रूस में करीब एक महीने से दैनिक कोरोना संक्रमितों और मृतकों का नया रिकार्ड बना रहा है।

पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना संक्रमण के 39,008 मामले सामने आए, जबकि रिकार्ड 1,178 की मौत हो गई। कोरोना वायरस पर अंकुश के लिए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 30 अक्टूबर से सात नवंबर तक कामबंदी की घोषणा की है। उन्होंने सोमवार को कोरोना संक्रमण की स्थिति को बेहद कठिन करार दिया था। आलम यह है कि रूस में 35 फीसद से भी कम आबादी पूर्ण टीकाकृत है।

कोविड स्निफर के बेड़े में शामिल हुए आस्ट्रेलियाई सेना के श्वान

आस्ट्रेलियाई सेना ने मंगलवार को बताया कि उसने दो श्वानों को इस प्रकार प्रशिक्षित किया है कि वे सूंघकर कोविड-19 संक्रमित का पता लगा सकते हैं। थाइलैंड से ब्रिटेन तक हुए परीक्षणों में पाया गया है कि श्वान अपनी मजबूत घ्राण क्षमता से कोरोना संक्रमित का सटीक पता लगा सकते हैं। इन परीक्षणों से इस बात को बल मिलता है कि प्रशिक्षित श्वानों को कोविड संक्रमितों का पता लगाने के लिए सीमा पर तैनात किया जा सकता है।

दुनिया में कोरोना संक्रमण की स्थिति

-चीन : सोमवार को कोरोना संक्रमितों के 71 नए मामले सामने आए, जबकि रविवार को 92 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। हेइलोंग जियांग में सर्वाधिक 27 मामले सामने आए हैं।

-ब्रिटेन : देश में सोमवार को 40,077 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा 90,97,311 हो गया। कोरोना की वजह से 40 लोगों की मौत हो गई।

-पाकिस्तान : पिछले 24 घंटे में 457 नए मामले सामने आए, जबकि 10 की मौत हो गई। हालांकि, एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य मामलों के विशेष सलाहकार देश में पांचवीं लहर की आशंका जता चुके हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.