रूस ने जासूसी के आरोप में नीदरलैंड के दो राजनयिकों को दो हफ्ते के भीतर देश छोड़ने को कहा

पूर्वी यूक्रेन में 2014 में मलेशिया एयरलाइंस के विमान को मार गिराने के बाद से रूस और नीदरलैंड के बीच तनावपूर्ण बने हैं। नीदरलैंड के अभियोजकों ने आरोप लगाया था कि रूस द्वारा दी गई मिसाइल से मलेशियाई विमान को मार गिराया गया था।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 01:49 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 01:49 AM (IST)
रूस ने जासूसी के आरोप में नीदरलैंड के दो राजनयिकों को दो हफ्ते के भीतर देश छोड़ने को कहा
दिसंबर में नीदरलैंड ने रूस के दो राजनयिकों को देश से बाहर निकाल दिया था।

मॉस्को, एपी। रूस और नीदरलैंड के बीच तनातनी बढ़ गई है। रूस के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को नीदरलैंड के दो राजनयिकों को देश से निकालने की घोषणा की।

दिसंबर में नीदरलैंड ने रूस के दो राजनयिकों को देश से बाहर निकाल दिया था

दिसंबर में नीदरलैंड ने रूस के दो राजनयिकों को देश से बाहर निकाल दिया था। नीदरलैंड की खुफिया एजेंसियों ने इन राजनयिकों के खिलाफ जासूसी का आरोप लगाया था।

जवाबी कार्रवाई में नीदरलैंड के दो राजनयिकों को दो हफ्ते के भीतर रूस छोड़ने को कहा

रूसी विदेश मंत्रालय ने सोमवार को नीदरलैंड के राजनयिक को बुलाकर विरोध भी जताया। रूसी राजनयिकों के खिलाफ जासूसी का आरोप लगाकर निकालने की कार्रवाई को गलत बताते हुए जवाबी कार्रवाई में नीदरलैंड के दो राजनयिकों को दो हफ्ते के भीतर रूस छोड़ने को कहा।

रूस और नीदरलैंड के बीच तनातनी बढ़ी

पूर्वी यूक्रेन में 2014 में मलेशिया एयरलाइंस के विमान को मार गिराने के बाद से रूस और नीदरलैंड के बीच तनावपूर्ण बने हैं। नीदरलैंड के अभियोजकों ने आरोप लगाया था कि रूस द्वारा दी गई मिसाइल से मलेशियाई विमान को मार गिराया गया था, इसमें 298 लोगों की जान गई थी। रूस ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था।

chat bot
आपका साथी