जापानी अरबपति युसाकू मेजावा दिसंबर में करेंगे रूसी यान से अंतरिक्ष की सैर

उनका इरादा इन सब अनुभवों को हासिल करना है जो आम तौर पर लोग अंतरिक्ष में करना चाहते हैं। इस यात्रा के दौरान इन कार्यों को करके वह इस अनुभव को भी दुनिया भर के लोगों से साझा करना चाहते हैं।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 07:10 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 07:10 PM (IST)
जापानी अरबपति युसाकू मेजावा दिसंबर में करेंगे रूसी यान से अंतरिक्ष की सैर
जापानी अरबपति युसाकू मेजावा इसका फिल्मांकन भी करवाएंगे

मास्को, एपी। रूसी अंतरिक्ष यान सोएज आठ दिसंबर को जापान के एक अरबपति को अंतरिक्ष की सैर कराने ले जाएगा। रूसी कंपनी स्पेस एडवेंचर्स के प्रेसिडेंट के मुताबिक इस अंतरिक्ष की सैर को बाकी की दुनिया भी नजदीक से देख पाएगी क्योंकि जापानी अरबपति युसाकू मेजावा इसका फिल्मांकन भी करवाएंगे।

जापानी अरबपति युसाकू मेजावा के मुताबिक उनकी मिशन पर बनने वाली फिल्म के निर्माता योजो हिरानो के अलावा अंतरिक्ष यान के अहम सदस्य रूसी अंतरिक्ष यात्री एलेक्जेंडर मिसुर्किन भी साथ होंगे।

अंतरिक्ष प्रवास के दौरान सौ कार्य करने की बनाई है सूची

रूसी कंपनी स्पेस एडवेंचर्स के प्रेसिडेंट टाम शैली ने बताया कि मेजावा अपने 12 दिवसीय अंतरिक्ष प्रवास के दौरान सौ कार्य करने की एक सूची बनाई है। यह सूची भी उन्होंने जनता से राय लेकर बनाई है। उनका इरादा इन सब अनुभवों को हासिल करना है जो आम तौर पर लोग अंतरिक्ष में करना चाहते हैं। इस यात्रा के दौरान इन कार्यों को करके वह इस अनुभव को भी दुनिया भर के लोगों से साझा करना चाहते हैं। उनका कहना है कि रोजमर्रा की जिंदगी के साधारण कामकाज भी अंतरिक्ष में करना बेहद रोचक साबित होगा। वर्जीनिया की कंपनी स्पेस एडवेंचर ने पहले भी रूसी अंतरिक्ष यात्रियों के साथ मिलकर निजी ग्राहकों के साथ काम किया है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका ने यात्रा पाबंदियां घटाईं, 8 नवंबर से फुल वैक्सीनेटेड लोगों को US में मिलेगी एंट्री

chat bot
आपका साथी