रूस में वैक्सीन लगवाए बिना नहीं चलेगा काम, टीका लगवाने के लिए कार और फ्लैट का दिया जा रहा प्रस्ताव

क्रेमलिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव ने कहा बगैर वैक्सीन या इम्युनिटी वाले लोगों को कहीं भी काम करने की इजाजत नहीं होगी। ऐसे लोगों से उनके इर्दगिर्द काम करने वालों के लिए खतरा पैदा हो सकता है ।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:01 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:06 PM (IST)
रूस में वैक्सीन लगवाए बिना नहीं चलेगा काम, टीका लगवाने के लिए कार और फ्लैट का दिया जा रहा प्रस्ताव
रूस में फिर तेजी से बढ़ने लगे कोरोना के दैनिक मामले

मास्को, रायटर। रूस में अब कोरोना वैक्सीन लगवाए बगैर काम नहीं चलने वाला है। राष्ट्रपति भवन क्रेमलिन ने मंगलवार को साफ शब्दों में कहा कि रूस में टीका नहीं लगवाने वाले लोग कार्यस्थलों पर काम नहीं कर पाएंगे। ऐसे लोगों के साथ भेदभाव हो सकता है। रूसी अधिकारी लोगों को टीका लगवाने के लिए विवश करने के साथ ही कार और फ्लैट जीतने का प्रस्ताव भी दे रहे हैं। यह धमकी भी दे रहे हैं कि टीका नहीं लगवाने पर नौकरी तक जा सकती है।

क्रेमलिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव ने कहा, 'बगैर वैक्सीन या इम्युनिटी वाले लोगों को कहीं भी काम करने की इजाजत नहीं होगी। ऐसे लोगों से उनके इर्दगिर्द काम करने वालों के लिए खतरा पैदा हो सकता है।' रूस में टीका लगवाने पर जोर ऐसे समय दिया जा रहा है, जब दैनिक मामले फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं। गत फरवरी के बाद बीते 24 घंटे में पहली बार 16 हजार 715 नए मामले पाए गए और 546 मरीजों की मौत हुई। डेल्टा वैरिएंट के चलते संक्रमण में उछाल बताया जा रहा है।

जानसन ने चेताया, सर्दी में फिर बढ़ सकता है कोरोना

समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने चेताया कि सर्दी के दौरान कोरोना महामारी का कहर फिर बढ़ सकता है। उनकी यह चेतावनी ऐसे समय आई है, जब ब्रिटेन में डेल्टा वैरिएंट के चलते संक्रमण बढ़ गया है। यहां बीते 24 घंटे में 10 हजार 633 नए संक्रमित पाए गए और पांच की मौत हुई।

पाकिस्तान खरीदेगा फाइजर वैक्सीन की 1.3 करोड़ डोज

समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, पाकिस्तान ने फाइजर वैक्सीन की 1.3 करोड़ डोज खरीदने का करार किया है। इस अमेरिकी वैक्सीन की आपूर्ति साल के आखिर तक होगी। फाइजर से करार होने की यह जानकारी पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री फैसल सुल्तान ने दी।

chat bot
आपका साथी