रूस में सामने आए कोरोना वायरस के अब तक के सर्वाधिक मामले, एक महीने में बढ़े 70% से ज्यादा केस

रूस में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं। नेशनल कोरोना वायरस टास्क फोर्स ने रविवार को कहा कि एक दिन पहले देश में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 34303 नए मामले सामने आए हैं। यह एक महीने में मिले मामले से 70 फीसद अधिक हैं।

Shashank PandeyMon, 18 Oct 2021 09:06 AM (IST)
रूस में आए कोराना वायरस के अब तक के सर्वाधिक नए केस।(फोटो: एपी)

मास्को, एपी। रूस में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। नेशनल कोरोना वायरस टास्क फोर्स ने रविवार को कहा कि एक दिन पहले देश में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 34,303 नए मामले सामने आए हैं। यह एक महीने पहले एक दिन में मिले मामले से 70 फीसद अधिक हैं। टास्क फोर्स ने बताया कि एक महीने पहले 19 सितंबर को 20,174 नए मामले सामने आए थे। रूस में रविवार को कोरोना से 999 मरीजों की जान गई जो शनिवार को हुई 1002 मौतों से महज थोड़े कम हैं।लाटरियों, बोनस और अन्य प्रोत्साहन रियायतों के साथ टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। सरकार के मुताबिक देश की करीब 14.6 करोड़ की जनसंख्या में से करीब 4.3 करोड़ यानी 29 फीसद का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है।बड़ी संख्या में कोरोना के नए मामलों के मिलने और मौतें होने के बाद भी क्रेमलिन वैसा राष्ट्र व्यापी लाकडाउन लगाने से इन्कार किया है जैसा कि इस महामारी की शुरुआत में लगाया गया था।

जुलाई के बाद से ब्रिटेन में सर्वाधिक नए मामले मिले

ब्रिटेन में भी रविवार को कोरोना संक्रमण के 45,140 नए मामले सामने आए। मध्य जुलाई के बाद से एक दिन में पाए गए संक्रमितों की यह सर्वाधिक संख्या है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमण के चलते 57 लोगों की मौत भी हुई है।

19 माह बाद मुंबई में कोरोना से एक भी मौत नहीं

कोरोना महामारी के संकट के बीच रविवार को मुंबई से अच्छी खबर आई है। देश की आर्थिक राजधानी में 19 महीने बाद एक दिन में कोरोना संक्रमण के चलते एक भी मौत नहीं हुई है। वैसे केरल को छोड़कर पूरे देश में भी हालात सुधर रहे हैं। साढ़े सात महीने यानी 220 दिन बाद सक्रिय मामले दो लाख से नीचे (1,95,846) आए हैं और 229 दिन बाद सबसे कम 14,146 नए मामले भी पाए गए हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.