रूस: साइबेरिया स्थित कोयला खदान में भीषण अग्निकांड, दर्जनों के फसे होने की आशंका

साइबेरिया के केमेरोवो इलाके में स्थित लिस्टव्यझनाया कोयला खदान में आग लगी है और अब तक करीब 70 मजदूरों को बचाव कार्य के तहत खदान के सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। अग्निकांड में करीब 45 मजदूरों के खदान में ही फसे होने की आशंका है।

By Amit SinghEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 12:11 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 12:11 PM (IST)
रूस: साइबेरिया स्थित कोयला खदान में भीषण अग्निकांड, दर्जनों के फसे होने की आशंका
Dozens trapped in Russian mine after fire

मास्को, एजेंसियां: साइबेरिया के केमेरोवो इलाके से भीषण अग्निकांड का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक यह आग इलाके में स्थित एक कोयला खदान में लगी है। घटना की जांच में लगी समिति ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया की, अग्निकांड में करीब 45 मजदूरों के खदान में ही फसे होने की आशंका है।

बचाव कार्य जारी

बताया जा रहा है कि, केमेरोवो इलाके में स्थित लिस्टव्यझनाया कोयला खदान में आग लगी है और अब तक करीब 70 मजदूरों को बचाव कार्य के तहत खदान के सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। जांच समिति द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, शुरुआती जांच में सामने आया है कि, जहरीले धुएं के कारण कई मजदूरों की स्थित गंभीर बनी हुई है। लेकिन, पीड़ितों की कुल संख्या के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

दर्जनों मजदूरों लापता

अंतराष्ट्रीय न्यूज एजेंसी इंटरफैक्स ने एक कोयला खदान अधिकारी के हवाले से बताया है की, करीब 75 मजदूरों के लापता होने की खबर है। जिन्हें खोजने का काम तेजी से चल रहा है।

chat bot
आपका साथी