स्‍पेस में शूट होने वाली पहली फिल्म बनी चैलेंज, धरती पर लौटी टीम, अंतरिक्ष की रेस में टाम क्रूज पीछे

फिल्म की शूटिंग के लिए क्रू ने 12 दिन अंतरिक्ष में बिताए। यह स्‍पेश में पहली फिल्म की शूटिंग है। इसकी कहानी के कुछ हिस्सों को आइएसएस में फिल्माया गया है। अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र से राकेट रविवार को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार एक बजकर 15 मिनट पर रवाना हुआ।

Ramesh MishraSun, 17 Oct 2021 07:03 PM (IST)
स्‍पेश में शूट होने वाली पहली फिल्म बनी 'चैलेंज', धरती पर लौटी टीम।

मास्को, एजेंसी। एक अंतरिक्ष यात्री और रूस के दो फिल्म निर्माताओं को लेकर सोएज अंतरिक्ष कैप्सूल अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र से रवाना होने के साढ़े तीन घंटे बाद धरती पर सुरक्षित लैंड कर गया। धरती के वायुमंडल में प्रवेश करने के बाद रविवार को चार बजकर 35 मिनट पर कजाखस्तान में कैप्सूल ने लैंड किया। फिल्म की शूटिंग के लिए क्रू ने 12 दिन अंतरिक्ष में बिताए। यह स्‍पेश में पहली फिल्म की शूटिंग है। इसकी कहानी के कुछ हिस्सों को आइएसएस में फिल्माया गया है। अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र से राकेट रविवार को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार एक बजकर 15 मिनट पर रवाना हुआ।

'चैलेंज' नाम की फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग

इस अंतरिक्ष कैप्सूल में अंतरिक्ष यात्री ओलेग नोवित्स्की, यूलिया पेरेसिल्ड और क्लिम शिपेंको सवार थे। अभिनेत्री पेरेसिल्ड और फिल्म निर्देशक शिपेंको 'चैलेंज' नाम की फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग के लिए पांच अक्टूबर को अंतरिक्ष केंद्र पहुंचे थे और 12 दिन तक वहां रहे। इस फिल्म में सर्जन का किरदार निभा रही पेरेसिल्ड को एक क्रू सदस्य को बचाने के लिए अंतरिक्ष केंद्र में जाना पड़ता है। अंतरिक्ष की कक्षा में ही क्रू के सदस्य का तत्काल आपरेशन करने की जरूरत होती है। अंतरिक्ष केंद्र में छह महीने से अधिक समय बिताने वाले नोवित्स्की ने फिल्म में बीमार अंतरिक्ष यात्री का किरदार निभाया है।

एक सीन के लिए अंतरिक्ष केंद्र में जाना पड़ा

दरअसल, इस फिल्म में सर्जन का किरदार निभा रही पेरेसिल्ड को एक क्रू सदस्य को बचाने के लिए अंतरिक्ष केंद्र जाना पड़ता है। इसे अंतरिक्ष की कक्षा में ही तत्काल आपरेशन की जरूरत होती है। अंतरिक्ष केंद्र में छह महीने से अधिक का समय बिताने वाले नोवित्स्की ने फिल्म में बीमार अंतरिक्ष यात्री की भूमिका निभाई है। इस अंतरिक्ष यान के कजाखस्तान में उतरने की उम्मीद है।

अंतरिक्ष की रेस में टाम क्रूज पीछे, चैलेंज फ‍िल्‍म ने बाजी मारी

अंतरिक्ष में शुटिंग के मामले में चैलेंज फ‍िल्‍म ने बाजी मारी ली है। अभी तक यह माना जा रहा था कि यह कहा जा रहा है कि हालीवुड एक्टर टाम क्रूज स्पेस में सबसे पहले अपनी फिल्म 'Mission Impossible' की शूटिंग कर सकते हैं। क्रूज भी फिल्म की शूटिंग के लिए अंतरिक्ष केंद्र में जा सकते हैं। हालांकि, जब से इसकी घोषणा हुई है तब से उनकी ओर से इस पर कोई ताजा अपडेट नहीं आया है। लेकिन अब 'चैलेंज' स्पेस में शूट होने वाली पहली फिल्म बन चुकी है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.