इमरान खान को व्हाइट हाउस का झटका, कहा- बाइडन कब करेंगे फोन यह बताना असंभव

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव ने कहा अमेरिकी राष्ट्रपति ने हर देश के नेता से बात नहीं की। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने शिकायत की थी कि व्यस्त राष्ट्रपति बाइडन ने उनसे बातचीत करने की परवाह नहीं की है जबकि अफगानिस्तान में स्थिरता लाने में वाशिंगटन इस्लामाबाद का समर्थन चाहता है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:15 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:15 PM (IST)
इमरान खान को व्हाइट हाउस का झटका, कहा- बाइडन कब करेंगे फोन यह बताना असंभव
इमरान खान को व्हाइट हाउस का झटका, कहा- बाइडन कब करेंगे फोन यह बताना असंभव

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका और पाकिस्तान के दरकते रिश्तों का एक और सुबूत सामने आ गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की एक फोन काल को तरस रहे हैं। अमेरिकी व्हाइट हाउस ने अपने ताजा बयान में कहा कि वह नहीं बता सकता सकता कि कब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को फोन करेंगे। हालांकि दोनों देशों के बीच उच्चस्तर पर बातचीत होती रहती है।

अमेरिकी मीडिया को हाल ही में दिए एक साक्षात्कार में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने शिकायत की थी कि व्यस्त राष्ट्रपति बाइडन ने उनसे बातचीत करने की परवाह नहीं की है जबकि अफगानिस्तान में स्थिरता लाने में वाशिंगटन, इस्लामाबाद का समर्थन चाहता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इरान खान की निराशा और व्हाइट हाउस की सफाई दोनों देशों के बीच के रिश्ते में पैदा होती खटास की झलक मिलती है।

क्या बाइडन जल्दी ही इमरान को फोन कर सकते हैं के जवाब में व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन प्साकी ने कहा, 'इस समय मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकती हूं। यदि वे कोई फोन करते हैं तो हम आप सभी को बताएंगे।' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अमेरिका हर उच्चस्तर पर संपर्क में है। अमेरिकी विदेश और रक्षा मंत्रालय और यहां तक बाइडन प्रशासन के अहम विभाग संपर्क में हैं। राष्ट्रपति बाइडन ने हर विदेशी नेता से बात नहीं की है, यह पूरी तरह से सच है। लेकिन उन्होंने इसके लिए विशेषज्ञों की टीम तैनात की है।

ब्रीफिंग के दौरान मीडिया ने रेखांकित किया कि राष्ट्रपति के तौर पर बाइडन ने शुक्रवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मुलाकात की। इमरान ने अफगानिस्तान में अमेरिकी कार्रवाई की आलोचना करने के लिए संयुक्त राष्ट्र मंच का इस्तेमाल किया। उन्होंने अपने और राष्ट्रपति बाइडन के बीच सीधा संवाद नहीं होने पर खेद जताया।

chat bot
आपका साथी