पाकिस्तान में अमेरिकी दूतावास की कार से टक्कर में एक की मौत, पांच घायल, ड्राइवर गिरफ्तार

US embassy vehicle rams into car in Pakistan one killed पाकिस्तान में अमेरिकी दूतावास की एक कार ने दूसरी कार में टक्कर मार दी जिसमें एक की मौत हो गई।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Mon, 27 Jan 2020 03:25 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jan 2020 03:34 PM (IST)
पाकिस्तान में अमेरिकी दूतावास की कार से टक्कर में एक की मौत, पांच घायल, ड्राइवर गिरफ्तार
पाकिस्तान में अमेरिकी दूतावास की कार से टक्कर में एक की मौत, पांच घायल, ड्राइवर गिरफ्तार

इस्लामाबाद, पीटीआइ। US embassy vehicle rams into car in Pakistan one killed पाकिस्तान में अमेरिकी दूतावास की एक कार ने दूसरी कार में टक्कर मार दी। इस हादसे में कार सवार एक महिला की मौत हो गई और उसके परिवार के पांच सदस्य घायल हो गए। पाकिस्तान में अमेरिकी दूतावास के वाहनों से पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। जिसको लेकर दोनों देशों में कूटनीतिक तनातनी देखने को मिली थी।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के अनुसार, यह दुर्घटना रविवार को इस्लामाबाद की मार्गला सड़क पर हुई। अमेरिकी दूतावास की टोयोटा लैंड क्रूजर ने सुजुकी खैबर कार में पीछे से टक्कर मार दी। कार सवार नादिया नामक महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घायलों को पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक घायल की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने कहा, ऐसा लगता है कि दुर्घटना में शामिल कारों में से एक ने रेड लाइट जंप की थी। दूतावास की कार के पाकिस्तानी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पहले भी हुए हैं कई हादसे

फरवरी, 2013 में अमेरिकी दूतावास की एसयूवी कार ने एक बाइक में टक्कर मार दी थी। इसमें बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और दूसरा घायल हो गया था। यह कार दूतावास का एक प्रशासनिक अधिकारी चला रहा था। इसी तरह का एक हादसा अप्रैल, 2018 में हुआ था। तब अमेरिकी दूतावास की कार ने मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी थी। इस हादसे में बाइक सवार व्यक्ति की मौत हो गई थी। कार चला रहे अमेरिकी राजनयिक को हिरासत में ले लिया गया था।  

chat bot
आपका साथी