POK में हालात खराब, सुरक्षाबलों ने किया पत्रकारों पर हमला, देखें विरोध-प्रदर्शन का ये Video

मुजफ्फराबाद प्रेस क्लब के बाहर पत्रकार पाकिस्तानी सेना का विरोध कर रहे हैं।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 03:45 PM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 05:32 PM (IST)
POK में हालात खराब, सुरक्षाबलों ने किया पत्रकारों पर हमला, देखें विरोध-प्रदर्शन का ये Video
POK में हालात खराब, सुरक्षाबलों ने किया पत्रकारों पर हमला, देखें विरोध-प्रदर्शन का ये Video

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान में आम जनता क्या पत्रकार भी सेफ नहीं हैं। भारत में मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है, ऐसा कहने वाले पाकिस्तान को खुद की गिरेबान में झांक कर देखना होगा कि वहां कितने लोग खुलकर जी रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ ने एक वीडियो शेयर की है, जिसमें पत्रकार पाकिस्तान के सुरक्षा बलों के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। यह वीडियो गुलाम कश्मीर (POK) का है, जिसमें बताया गया है कि बीते मंगलवार को पीओके में कई पत्रकारों पर सुरक्षाबलों ने हमला किया था।

पाकिस्तानी सिक्योरिटी फोर्सेज के खिलाफ आज यानी बुधवार को पत्रकारों ने मुजफ्फराबाद प्रेस क्लब को घेर लिया। प्रेस क्लब के बाहर जुटे पत्रकार पाकिस्तानी सुरक्षा बलों का विरोध कर रहे हैं। 

#WATCH: Journalists in Pakistan occupied Kashmir (PoK) protest against Pakistani security forces outside Muzaffarabad Press Club. Yesterday several journalists in PoK were attacked by security forces. pic.twitter.com/ELnQCuQr4S

— ANI (@ANI) October 23, 2019

जिस दौरान मंगलवार को पत्रकारों पर हमला किया गया, इससे पहले आम लोगों पर भी पाकिस्तानी सुरक्षाबलों का कहर बरपा था। बता दें कि गुलाम कश्‍मीर के मुजफ्फराबाद में मंगलवार को पाकिस्‍तान सरकार से आजादी की मांग कर रहे राजनीतिक दलों की रैली में पुलिस के लाठीचार्ज में दो लोगों की मौत हो गई थी और कई घायल हो गए थे। पुलिस की बर्बरता का वीडियो भी सामने आया था। जानकारी के मुताबिक, यह रैली ऑल इंडिपेंडेंट पार्टीज अलायंस (AIPA)के तहत विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा आयोजित की गई थी।

बता दें कि POK में जोर-जबरदस्ती से लोगों की जुबान पर लगाम लगाने का काम कर रही है पाकिस्तानी सेना। जानकारी दे दें कि हाल ही में पीओके में भूकंप आया था, इसमें काफी लोग मारे गए थे। वहीं, इससे वहां काफी नुकसान हुआ था, लेकिन अब तक भी वहां पुनर्निर्माण नहीं किया गया है। वहां, लोग अब भी शिक्षा-स्‍वास्‍थ्‍य बुनियादी सुविधाओं से दूर हैं।

chat bot
आपका साथी