सिद्धू के अरमान हुए धराशायी, पा‍क ने कहा-करतारपुर कॉरिडोर खोलने को लेकर बातचीत नहीं हुई

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि इस बारे में भारत के साथ अब तक कोई आधिकारिक चर्चा नहीं हुई है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 04:50 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 09:41 PM (IST)
सिद्धू के अरमान हुए धराशायी, पा‍क ने कहा-करतारपुर कॉरिडोर खोलने को लेकर बातचीत नहीं हुई
सिद्धू के अरमान हुए धराशायी, पा‍क ने कहा-करतारपुर कॉरिडोर खोलने को लेकर बातचीत नहीं हुई

इस्‍लामाबाद, जेएनएन। पंजाब के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के अरमानों को झटका देते हुए पाकिस्तान ने कहा है कि सिद्धू के साथ करतारपुर रूट को खोले जाने को लेकर कोई आधिकारिक बात नहीं हुई थी। सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने के बाद से सुर्खियों में हैं। सिद्धू ने कहा था कि इमरान खान ने ऐसा करके करोड़ों सिखों के दिल को जीत लिया है।

अब तक कोई आधिकारिक चर्चा नहीं 

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि इस बारे में भारत के साथ अब तक कोई आधिकारिक चर्चा नहीं हुई है। पाक की ओर से आया यह बयान सिद्धू के दावे से ठीक उलट है। ज्ञात हो कि सिद्धू ने शपथ ग्रहण के बाद भारत आने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि पाकिस्तान सरकार ने करतारपुर बॉर्डर खोलने का फैसला किया है। इस बारे में भारत को अपनी मंशा भी बताई है।

सिद्धू ने की थी इमरान खान की तारीफ   

सिद्धू ने कहा था कि उनकी पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ करतारपुर बॉर्डर को लेकर बात हुई थी। साथ ही सिद्धू ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की तारीफ की थी और कहा था कि वह दोनों देशों के संबंध सुधारने और शांति लाने की कोशिश कर रहे हैं।

इससे पहले शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू के पाक सेना प्रमुख बाजवा के साथ गले मिलने पर विवाद हुआ था। इस पर भी सिद्धू को सफाई देनी पड़ी थी। इसके बाद से ही भाजपा और अकाली दल सिद्धू को अपने निशाने पर लिए हुए हैं। भारत-पाक सीमा से तीन किमी दूर स्थित करतारपुर साहिब के लिए रास्ता उपलब्ध कराने की अक्सर मांग उठती है। ऐसा होने पर सिख तीर्थयात्री एक ही दिन में दोनों जगहों पर जा सकेंगे। 

chat bot
आपका साथी