कुलसुम नवाज के पार्थिव शरीर को लेने लंदन पहुंचे शाहबाज

लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को लंदन के अस्‍पताल में पूर्व पाकिस्‍तानी पीएम नवाज शरीफ की पत्‍नी कुलसुम नवाज का निधन हो गया।

By Monika MinalEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 11:16 AM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 11:24 AM (IST)
कुलसुम नवाज के पार्थिव शरीर को लेने लंदन पहुंचे शाहबाज
कुलसुम नवाज के पार्थिव शरीर को लेने लंदन पहुंचे शाहबाज

लंदन (एएनआइ)। कुलसुम नवाज के पार्थिव शरीर को पाकिस्‍तान वापस लाने के लिए पाकिस्‍तान मुस्‍लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के अध्‍यक्ष शाहबाज शरीफ बुधवार देर शाम लंदन पहुंचे। लंबी बीमारी के बाद 68 वर्ष की उम्र में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्‍नी कुलसुम नवाज का लंदन में निधन हो गया।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, गुरुवार को लंदन के रिजेंट पार्क मस्‍जिद में उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी और कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद उनका पार्थिव शरीर लाहौर लाया जाएगा। जियो न्‍यूज ने पार्टी प्रवक्‍ता मरियम औरंगजेब का हवाला देते हुए बताया है कि पाकिस्‍तान पहुंचने पर शुक्रवार शाम 5 बजे जाती उमरा स्‍थित शरीफ मेडिकल सिटी में कुलसुम नवाज को अंतिम विदाई दी जाएगी।

मंगलवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ व उनकी बेटी मरियम नवाज को कुलसुम नवाज के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए तीन दिन की पैरोल दी गई।

लंदन में आलीशान फ्लैट खरीदने से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में तीनों रावलपिंडी की अदियाला जेल में सजा काट रहे हैं। शरीफ को दस, मरयम को सात और सफदर को एक साल की सजा हुई है।

शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का मंगलवार को लंदन के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह लंबे समय से गले के कैंसर से पीड़ित थीं।

chat bot
आपका साथी