दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान में बम विस्फोट, दो की मौत; निशाने पर थी सेना

सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर किए गए हमले में दो जवानों की जान चली गई। इसके बाद विस्फोटक हमले के पीछे दोषियों की तलाश की जा रही है। हालांकि अब तक इस हमले की जिम्मेवारी किसी ने नहीं ली है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 03:27 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 03:27 PM (IST)
दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान में बम विस्फोट, दो की मौत; निशाने पर थी सेना
दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान में बम विस्फोट, दो की; मौत निशाने पर थी सेना

क्वेटा, एपी। दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान में सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर बम विस्फोट किया गया। इसमें दो जवान की मौत हो गई। यह जानकारी सेना ने गुरुवार को दी। सेना के अनुसार क्षेत्र में हिंसा बढ़ने के संकेत हैं। सेना के अनुसार, बलूचिस्तान के पस्नी (Pasni) जिले में रात भर हमले हुए । ISPR (इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस ) ने बताया कि आतंकियों ने  IED का इस्तेमाल किया और सुरक्षा बलों पर हमला किया है। इसमें कैप्टन अफान मसूद और सिपाही बाबर जमान मारे गए हैं। 

Too young to die! too young to be orphan.Capt. Affan Masood Khan embraced martyrdom in an IED blast at Pasni, Balochistan .Capt. Affan was blessed with a baby boy 2 months ago. May Allah bless him with highest rewards in Jannat and protect his young son from evils ( Ameen) pic.twitter.com/uUFb67dCaa— Hamid Mir (@HamidMirPAK) July 15, 2021

हमले के मामले में जांच जारी है और उन दोषियों को खोजा जा रहा है जिन्होंने यहां बम लगाया था। अभी इस हमले की जिम्मेवारी किसी ने नहीं ली है लेकिन इस तरह सेना पर पहले हुए हमलों का आरोप छोटे अलगाववादी समूहों पर लगाया जाता रहा है जो इस्लामाबाद में केंद्र सरकार से आजादी की मांग करते हैं। बलूचिस्तान (Baluchistan) में पाकिस्तानी तालिबान और इस्लामिक स्टेट की मौजूदगी बनी हुई है। हाल के कुछ महीनों में ईरान और अफगानिस्तान की सीमा से लगे इस प्रांत में सैनिकों पर इस तरह के हमलों की घटनाएं बढ़ गई हैं।

दूसरी ओर अफगानिस्‍तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद से तालिबान के आतंकी लगातार भीषण हमले कर रहे हैं। तालिबान प्रवक्‍ता सुहैल शाहीन का दावा है कि देश के 85 फीसद इलाके पर अब तालिबान ने कब्जा कर लिया है। बुधवार को तालिबान ने स्पिन बोल्‍डाक में बनी सीमा चौकी पर कब्‍जा करने का दावा किया था हालांकि अफगानिस्तान की सरकार ने इसे खारिज कर कहा कि सुरक्षा बलों ने उन्हें खदेड़ दिया था। तालिबान दूसरे देशों से लगी सारी सीमा चौकियों पर कब्‍जा करने की फिराक में है ताकि सीमा व्‍यापार से होने वाली कमाई पर कब्‍जा किया जा सके।

chat bot
आपका साथी