पाकिस्तान में सात मंदिरों का जीर्णोद्धार कार्य रुका, कर रहा है हीलाहवाली

पूरी दुनिया में मंदिरों की तोड़फोड़ की आलोचना होने पर पाकिस्तान ने जान बचाने के लिए आनन-फानन में ऐसे मंदिर का जीर्णोद्धार कराने का फैसला किया था। पाकिस्तान में 75 सालों से बंद पड़े सात हिंदू मंदिरों के जीर्णोद्धार का कार्य ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:13 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:13 PM (IST)
पाकिस्तान में सात मंदिरों का जीर्णोद्धार कार्य रुका, कर रहा है हीलाहवाली
पाकिस्तान में बंद पड़े सात हिंदू मंदिरों के जीर्णोद्धार का कार्य ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।

 रावलपिंडी, आइएएनएस। पूरी दुनिया में मंदिरों की तोड़फोड़ की आलोचना होने पर पाकिस्तान ने जान बचाने के लिए आनन-फानन में ऐसे मंदिर का जीर्णोद्धार कराने का फैसला किया था। पाकिस्तान में 75 सालों से बंद पड़े सात हिंदू मंदिरों के जीर्णोद्धार का कार्य ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। अब इसे लेकर हीलाहवाली कर रहा है।

दरअसल, रावलपिंडी के एक पूर्व आयुक्त को सड़क निर्माण से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया गया है। इन मंदिरों के जीर्णोद्धार का कार्य भी सड़क निर्माण कार्य के साथ ही स्वीकृत हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक, शहर के सुजान सिंह हवेली, शाह चान चिराग, बाग सरदारन, चातियान हाथियान, पुल शाह नजर दीवान, लुंडा बाजार और डांगी खोज इलाके में स्थित मंदिरों का जीर्णोद्धार कार्य शुरू होना था।

प्रांतीय सरकार ने इसके लिए पांच करोड़ रुपये का बजट जारी किया था। इन मंदिरों में निर्माण कार्य के लिए रखे गए पत्थर और अन्य सामग्री चोरी हो गई है। आल पाकिस्तान हिंदू पंचायत ने प्रशासन से जल्द से जल्द मंदिरों का जीर्णोद्धार कार्य शुरू करने की अपील की है।

ज्ञात हो कि पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ  (पीटीआई) के सांसद और पाकिस्तान हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. रमेश कुमार वंकवानी ने अगस्त महीने में रहीम यार खान इलाके में तोड़े गए एक गणेश मंदिर के जीर्णोद्धार कार्यक्रम का उद्घाटन किया था। इस दौरान उन्होंने पूजा-अर्चना की और हवन में भी हिस्सा लिया।

chat bot
आपका साथी