गुलाम कश्मीर में पाक सेना के खिलाफ बगावत, इमरान मुर्दाबाद से गूंजी घाटी, चुनावी धांधली के विरोध में हजारों लोग सड़कों पर उतरे

गुलाम कश्मीर (गिलगिट-बाल्टिस्तान) में विधान सभा चुनाव के दौरान सरकारी अराजकता और धांधली के कारण पाकिस्तान की सेना के खिलाफ विद्रोह हो गया है। हजारों लोग सड़कों पर उतर आए हैं। सुरक्षा बलों से कई स्थानों पर झड़प हुई।

Bhupendra SinghWed, 28 Jul 2021 01:19 AM (IST)
चुनावी धांधली के बाद हजारों लोग सड़कों पर उतरे, सुरक्षा बलों से भिड़े

मुजफ्फराबाद, एजेंसी। गुलाम कश्मीर (गिलगिट-बाल्टिस्तान) में विधान सभा चुनाव के दौरान सरकारी अराजकता और धांधली के कारण पाकिस्तान की सेना के खिलाफ विद्रोह हो गया है। हजारों लोग सड़कों पर उतर आए हैं। सुरक्षा बलों से कई स्थानों पर झड़प हुई। जगह-जगह रास्ता जाम कर दिया गया है।

गुलाम कश्मीर में हुए विधान सभा चुनाव में इमरान की पार्टी ने की जमकर धांधली

गुलाम कश्मीर में 25 जुलाई को हुए विधान सभा चुनाव में पाक में सत्तारूढ़ इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने जमकर धांधली की। इस धांधली और अराजकता में चुनाव आयोग और पुलिस से लेकर सेना तक सभी ने साथ दिया। इसके कारण मतदान के दौरान व्यापक पैमाने पर हिंसक वारदातें हुईं। इमरान की पार्टी के दो कार्यकर्ताओं की मौत के साथ ही सैकड़ों लोग घायल हो गए। चुनाव परिणाम में इमरान की पार्टी को 45 में से 25 सीटें हासिल हुईं।

पूरी घाटी में पाक सेना और सरकार के विरोध में हजारों लोग सड़कों पर उतरे

इसी के बाद पूरी घाटी में पाक सेना और सरकार के विरोध में हजारों लोग स़़डकों पर उतर आए। गुजरांवाला में कई स्थानों पर जनता और सुरक्षा बलों के बीच हिंसक झ़़डप हुईं। गुस्साए लोगों ने टायर जलाकर स़़डकों पर डाल दिए। कई स्थानों पर पथराव भी किया गया।

मरयम ने कहा- इमरान की पार्टी ने फैलाई हिंसा में पुलिस और सेना ने गुंडों का दिया साथ 

विपक्षी दल पीएमएल-एन की प्रवक्ता मरयम औरंगजेब ने कहा कि अलीपुर छाता में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के गुंडों ने हिंसा फैलाई और कार्यकर्ताओं पर हमले किए। यहां पुलिस और सेना ने गुंडों का ही साथ दिया।

सेना के खिलाफ बगावत

रास्ता जाम के दौरान सुरक्षा बलों से भिड़ते लोगों ने सेना और प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां सेना के खिलाफ खुलकर बगावत हो गई है।

मरयम नवाज ने कहा- मैं चुनाव नतीजों को स्वीकार नहीं करूंगी

पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरयम नवाज ने कहा है कि वह इन चुनाव नतीजों को स्वीकार नहीं करेंगी, जो गुंडागर्दी से हासिल किए गए हैं।

पीपीपी ने कहा- सुनियोजित साजिश और धांधली करके चुनाव परिणाम को चुराया गया

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के उपाध्यक्ष शेरी रहमान ने कहा कि सुनियोजित साजिश और धांधली करके चुनाव परिणाम को चुराया गया है।

गुलाम कश्मीर के तथाकथित पीएम ने कहा- विधान सभा चुनाव मात्र दिखावा

गुलाम कश्मीर के तथाकथित प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर ने कहा है कि विधान सभा चुनाव दिखावा रहा। इससे पहले पीएमएल-नवाज के नेता और प्रत्याशी चौधरी मुहम्मद इस्माइल गुज्जर ने कहा कि वह सरकार की इस धांधली के खिलाफ भारत से मदद लेंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.