'दुष्कर्म' पर बयान देकर फंसे पाकिस्तानी PM, इमरान खान के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन तेज; माफी की उठी मांग

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री दुष्कर्म पर दिए बयान को लेकर बुरी तरफ फंस गए हैं। अब उनके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन भी शुरू हो गया है। प्रदर्शनकारियों ने उनसे सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की है। जानें पूरा मामला।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 12:04 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 02:56 PM (IST)
'दुष्कर्म' पर बयान देकर फंसे पाकिस्तानी PM, इमरान खान के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन तेज; माफी की उठी मांग
दुष्कर्म मामले में बयान देकर फंसे पाकिस्तान के PM, इमरान खान के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन तेज

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री 'दुष्कर्म' पर दिए बयान को लेकर बुरी तरफ फंस गए हैं। अब उनके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन भी शुरू हो गया है। प्रदर्शनकारियों ने उनसे सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की है। बता दें कि हाल ही में पाक पीएम इमरान खान ने कहा था कि कि दुष्कर्म से बचने के लिए पाकिस्‍तानी महिलाओं को पर्दा करना चाहिए। उनके इस बयान के बाद चारों तरफ उनकी आलोचना भी हुई। 

इस तरह के बयान से दुष्कर्मियों को मिलेगा बढ़ावा

पाकिस्तान के न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक, प्रधानमंत्री के खिलाफ प्रदर्शन का आयोजन राइट्स एक्टिविस्ट और सिविल सोसाइटी के प्रतिनिधियों ने गुरुवार को नेशनल प्रेस क्लब के बाहर किया। प्रदर्शनकारियों ने खान की आलोचना करते हुए कहा कि जनता के साथ एक सवाल के जवाब द्वारा दी गई टिप्पणी के लिए प्रधानमंत्री माफी मांगे। बता दें कि प्रदर्शनकारी माफी की मांग के लिए तख्ती और बैनर पकड़े नजर आए और कहा कि इस तरह के बयानों से दुष्कर्मियों को बढ़ावा मिलेगा।

इमरान खान की दो पत्नी भी कर चुकी हैं आलोचना

दुनियाभर में हो रही आलोचनाओं के बीच इमरान खान की पहली पूर्व पत्‍नी जेमिमा गोल्‍डस्मिथ ने भी उन्‍हें झाड़ लगाई थी। जेमिमा ने कुरान का हवाला देते हुए कहा था कि पुरुषों के आंख पर पर्दा करने की सीख दी गई है न कि महिलाओं को पर्दा करने के लिए। वहीं इमरान की दूसरी पूर्व पत्‍नी ने पीएम को मुंह बंद रखने की नसीहत दी थी। 

chat bot
आपका साथी