पाकिस्तान में हिंदू व्यापारी की हत्या के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, खुजदार और कराची के बीच कई घंटे ट्रैफिक जाम

मोटरसाइकिल सवार अज्ञात हथियारबंद लोगों ने वाध बाजार में अशोक कुमार नामक एक व्यापारी पर उस समय गोली चला दी जब वह अपनी दुकान पर बैठा था। इससे कुमार को चोटें आई हैं। उन्हें सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां कई गोलियां लगने के बाद उनकी मौत हो गई।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 06:55 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 06:55 PM (IST)
पाकिस्तान में हिंदू व्यापारी की हत्या के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, खुजदार और कराची के बीच कई घंटे ट्रैफिक जाम
पाकिस्तान में हिंदू व्यापारी की हत्या के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, खुजदार और कराची के बीच कई घंटे ट्रैफिक जाम

खुजदारी, एएनआइ। पाकिस्तान के व्यापारियों ने एक हिंदू व्यापारी की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन किया है। इससे खुजदार और कराची के बीच कई घंटों तक ट्रैफिक जाम लगा रहा।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, खुजदार और कराची के बीच कई घंटों तक यातायात बाधित रहा, जबकि व्यापारियों ने सोमवार को एक हिंदू व्यापारी की हत्या के खिलाफ बलूचिस्तान के खुजदार जिले के वाध शहर में पूरी तरह बंद हड़ताल की।

पुलिस के अनुसार, मोटरसाइकिल सवार अज्ञात हथियारबंद लोगों ने वाध बाजार में अशोक कुमार नामक एक व्यापारी पर उस समय गोली चला दी जब वह अपनी दुकान पर बैठा था। इससे कुमार को चोटें आई हैं। उन्हें सरकारी अस्पताल वाध ले जाया गया, जहां कई गोलियां लगने के बाद उनकी मौत हो गई।

हिंदू व्यापारी की हत्या की सूचना मिलते ही वाध के व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं और खुजदार और कराची के बीच यातायात को निलंबित करते हुए बैरिकेड्स लगाकर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया.

समाचार पत्र ने बताया कि बलूचिस्तान नेशनल पार्टी (बीएनपी-मंगल) के सुरक्षाकíमयों और कार्यकर्ताओं ने स्थानीय प्रशासन और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। इस अवसर पर वक्ताओं ने व्यापारी की हत्या की कड़ी निंदा की और आरोप लगाया कि कानून प्रवर्तन संस्थान लोगों के जीवन और संपत्ति की रक्षा करने में विफल रहे हैं। उन्होंने कुमार के हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

हालांकि, क्वेटा-कराची राजमार्ग को अवरुद्ध करने के कई घंटों के बाद, प्रदर्शनकारियों ने अपना विरोध बंद कर दिया और एसएसपी खुजदार अरबाब अमजद अली कासी और सहायक आयुक्त वाध रहमत मुराद दशती के साथ सफल बातचीत के बाद खुजदार और कराची के बीच यातायात बहाल कर दिया।

----------------------

chat bot
आपका साथी