पाकिस्तान में पीएम मोदी और अभिनंदन के साथ लगे अयाज सादिक के पोस्टर

लाहौर की सड़कों पर जगह-जगह उनके पोस्टर लगाए गए हैं। अभिनंदन के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी पोस्टर में है। इसकी वजह पाकिस्तान सरकार और सेना प्रमुख की पोल खोलने वाले नवाज शरीफ की पार्टी के सांसद अयाज सादिक हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 01 Nov 2020 10:51 PM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 11:50 PM (IST)
पाकिस्तान में पीएम मोदी और अभिनंदन के साथ लगे अयाज सादिक के पोस्टर
लाहौर में सड़कों पर लगे पीएम मोदी और विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के पोस्टर।

 लाहौर, प्रेट्र।भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पर पाकिस्तान की सेना और सरकार की पोल खोलने वाले नवाज शरीफ की पार्टी के सांसद अयाज सादिक निशाने पर आ गए हैं। उन्हें देशद्रोही ठहराने का खेल शुरू हो गया है। अभिनंदन वर्धमान और प्राधनमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके पोस्टर लगाए गए हैं। एक पोस्टर में उन्हें अभिनंदन की शक्ल में दिखाया गया है। इन पोस्टरों के जरिए उन्हे कौम का गद्दार बताया गया है।

पाकिस्तान की पोल खोलने वाले अयाज सादिक के विरोध में लगे पोस्टर

दरअसल, अयाज सादिक ने तीन दिन पहले अपने देश की संसद नेशनल असेंबली में कहा था कि अभिनंदन वर्धमान को पाकिस्तान ने भारत से डरकर छोड़ा था। उन्होंने कहा था कि अभिनंदन के मसले पर पिछले साल फरवरी में उच्च स्तरीय बैठक हुई थी। उसमें प्रधानमंत्री इमरान खान को भी आना था, लेकिन वो नहीं आए।

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा मौजूद थे। कुरैशी ने कहा था कि खुदा के वास्ते अभिनंदन को जाने दें। अगर अभिनंदन को रात नौ बजे तक नहीं छोड़ा गया तो भारत हमला कर देगा। कुरैशी जब यह कह रहे थे, तब बाजवा के पैरे कांप रहे थे और उनक चेहरे पर पसीना आ रहा था। इस बयान के बाद सादिक निशाने पर आ गया है।

सादिक को अभिनंदन की शक्ल में दिखाया गया

 वह लाहौर से चुनकर आते हैं। लाहौर में अभिनंदन की शक्ल में उनका पोस्टर लगाकर उन्हें गद्दार बताया गया है। उनकी तुलना मीर जाफर से की गई है। उन्हें भारत समर्थक बताया गया है। कई पोस्टर में उनसे भारत जाकर अमृतसर में रहने को कहा गया है। इमरान सरकार उनके बयान से तिलमिलाई हुई है। उनके खिलाफ देशद्रोह का केस चलाने की तैयारी हो रही है। उनकी पार्टी पीएमएल-एन ने कहा है कि इमरान सरकार विपक्षी नेताओं को देशद्रोह के मामले में फंसा रही है। 

chat bot
आपका साथी